कौशांबी:दुकान खोलना है तो भरना होगा फार्म


कौशाम्बी:-कोरोना वायरस की महामारी से निपटने व आम जनता को हर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार ने नई पहल की है। शहर कस्बे की सभी दुकाने निर्धारित समय सीमा के साथ सशर्त खोली जाएंगी। इसके लिए दुकानदारों को फार्म भरना होगा। शर्त पूरी नहीं होने पर दुकान सीज करते हुए संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मेडिकल स्टोर प्रतिदिन खुलेगा
लॉकडाउन के दौरान मेडिकल स्टोर संचालित करने पर कोई पाबंदी नहीं है। मेडिकल स्टोर प्रतिदिन खुलेगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दिया जाएगा। दुकान पर भीड़ नहीं लगेगी। एक-एक व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा।
सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खुलेगी यह दुकानें
मोबाइल शॉप, हार्डवेयर, पेंट, सेनेटरी, लोहे की दुकान, साइकिल की दुकान, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रानिक, बर्तन की दुकान, आटोमोबाइल्स की दुकान इन दिनों सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक खुलेगी। इसके बाद सभी दुकानें बंद कर दी जाएगी। समय सीमा के बाद यदि दुकान खुली पाई गईं तो दुकान सीज करते हुए दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को खुलेगी यह दुकानें
रेडीमेंट गारमेंट्स (यहां पर ट्रायल व एक्सचेंज की व्यवस्था नहीं होगी)। वस्त्रालय एवं साड़ी सेंटर, जूते, चप्पल की दुकान, प्रिंटिंग प्रेस, फ्लैक्स प्रिंटिंग, चश्मे की दुकान, बुक स्टेशनरी व मुहर की दुकान, फर्नीचर, बैग व अटैची, टेलरिंग, कास्मेटिक एवं जनरल स्टोर की दुकान निर्धारित दिन पर सुबह आठ बजे से चार बजे तक खुलेंगी।

मिठाई के साथ फास्टफूड की दुकानें नहीं खुलेगी

लॉकडाउन के तीसरे अध्याय में आमजन को सुविधाएं मुहैया कराए जाने के लिए सशर्त ढील दी गई है। इस अवधि में मिठाई, चाय, पकौड़ी, समोसा, चाट, फास्टफूड व कुल्फी की दुकान पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। यह दुकानें नहीं खोली जाएगी। यदि ऐसी दुकानें खुलती है और संचालक पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ब्यूरो चीफ आर पी यादव कौशाम्बी