खमरिया स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में लंच के बाद शॉर्ट सर्किट से लगी आग, ग्राहकों वा बैंक कर्मियों में मची भगदड़

खमरिया स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में लंच के बाद शॉर्ट सर्किट से लगी आग, ग्राहकों वा बैंक कर्मियों में मची भगदड़

धौरहरा खीरी के कस्बा खमरिया में स्थित इलाहाबाद बैंक में लंच टाइम के बाद पीछे के हिस्से में अचानक शार्ट सर्किट के आग लग गयी। तेज लपटों को देख ग्राहकों व बैंक कर्मियों में भगदड़ मच गई। इस दौरान बैंक के मुख्य गेट पर जड़े ताले को देख सबके होश उड़ गए। किसी तरह धक्का मुक्की में ताला खुला। भीड़ चैनल को तोड़कर हुए बाहर निकल पाई। इस बीच एक शिक्षिका सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गये।
सोमवार को इलाहाबाद बैंक की शाखा खमरिया में लंच के बाद शुरू हुए लेनदेन के दौरान बैंक के पिछले हिस्से में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गयी। देखते ही देखते केबिल से तेज लपटें निकलने लगीं। जिसे देख बैंक में मौजूद ग्राहकों में अफ़रातफ़री मच गई। आग को देख सभी लोग मुख्य गेट की तरफ भागे। वहां ताला जड़ा देख सबके रोंगटे खड़े हो गए। इस बीच बैंक में मौजूद सुरक्षाकर्मी ने किसी तरफ ताला खोल तो दिया पर पूरा चैनल खोलने में नाकाम हो गया। जिससे बैंक के अंदर फंसे लोगों ने चैनल को खींचकर तोड़। तब जाकर भीड़ बाहर निकल सकी। इस बीच धक्का मुक्की में रमेश कुमार,पुष्पादेवी निवासी भैसईहा,श्यामू ,भीमा निवासी सिंगावर,कल्लू निवासी खड़वामीतमऊ,झब्बू लाल निवासी हरदासपुर,राजकिशोर,नीलम देवी,राधिका देवी सुजावलपुर सहित ईसानगर ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल गौरा में तैनात शिक्षिका पूनम देवी घायल हो गईं। भगदड़ में फंसे बैंक कर्मी विजय यादव ने सक्रिय होकर मेन सप्लाई बन्द कर दी। तब आग पर नियंत्रण हो सका।
शार्ट सर्किट से जले तारों के बाद बैंक में बाधित हुआ कार्य
बैंक में अचानक शार्ट सर्किट से लगी आग से बैंक में कम्यूटर चलने बंद हो गए। जिससे लेनदेन का कार्य बाधित हो गया। इस दौरान बैंक कर्मी बैंक के अंदर जरूरी कागजात व नकदी सहेजते नजर आये। वहीं बाहर निकले करीब तीन दर्जन लोगों ने डरे सहमे नजर आए। कुछ लोगों ने बताया कि अचानक लगी आग और मेनगेट पर पड़े ताले ने मुसीबत बढ़ा दी थी। सब गेट की तरफ भागने लगे उसी की वजह से लगभग आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें भी आईं।
पुलिस कर्मियों ने वापस की जमा पास बुकें
बैंक में आग लगने के बाद मची अफ़रातफ़री के बीच जब सभी ग्राहक बैंक के बाहर निकल आए। तब बाहर मौजूद पुलिस कर्मियों ने बैंक के अंदर जाकर हालातों का जायज़ा लिया। पुलिस ने बैंक में ग्राहकों से लेनदेन के लिए जमा की गई चेकें व पास बुकें बाहर खड़े ग्राहकों को वापस की।
बैंक में नहीं है आपातकालीन दरवाजा
यू एफ टी न्यूज24से ए के पांडेय

Leave a Reply