You are currently viewing गुड़मालानी विधायक हेमाराम चौधरी के भाई के निधन पर सांत्वना देने जानियाना पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

गुड़मालानी विधायक हेमाराम चौधरी के भाई के निधन पर सांत्वना देने जानियाना पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

संसदीय क्षेत्र के बालोतरा पचपदरा क्षेत्रों में दर्जनों कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद शाम को दिल्ली पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी के भाई के स्वर्गवास पर जानियाना निवास स्थान पर शोकसभा में सम्मिलित होकर शोक संतप्त परिजनों को दी सांत्वना

बालोतरा (बाड़मेर)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी बुधवार को संसदीय क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे पर रहे। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सबसे पहले पूर्व राजस्व मंत्री व गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी के भाई के स्वर्गवास पर जानियाना निवास स्थान पर शोकसभा में सम्मिलित होकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। इसके बाद कैलाश चौधरी ने पचपदरा विधानसभा क्षेत्र में नैनाराम चौधरी पूर्व प्रधान बालोतरा, जालमसिंह, प्रकाशसिंह, गोपालसिंह, श्रीमती चुकी देवी राजपुरोहित व गणपत जैन के माताजी के स्वर्गवास पर शोकसभा में सम्मिलित होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी।

दोपहर 12.30 बजे कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र से ही भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की सातवीं क्षेत्रीय समिति की 26वीं बैठक में वर्चुअल रूप से भाग लिया। वर्चुअल बैठक को सम्बोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने इको फ्रेंडली प्रबंधन और इनोवेटिव तकनीकों का उपयोग करते हुए भारतीय कृषि को टिकाऊ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। किसानों की समस्याओं की पहचान करने व उनका समाधान ढूंढने के लिए अनुसंधान परिषद निरंतर कार्यरत है। बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मत्स्य पालन एवं पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

पूर्वोत्तर के प्रतिनिधिमंडल ने की कृषि राज्यमंत्री से मुलाकात : इसके बाद केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जसोल में पहली डिजिटल लाइब्रेरी राइज एण्ड ग्रो का फीता काट कर शुभारंभ किया गया। केंद्रीय मंत्री के साथ शुभारंभ कार्यक्रम में पंचायत समिति प्रधान भगवतसिंह जसोल, जसोल सरपंच ईश्वर सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष महेश बी चौहान सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। शुभारंभ कार्यक्रम के पश्चात कैलाश चौधरी ने कहा कि शिक्षा को लेकर समय के साथ परिवर्तन जरूरी है। इसी प्रयोजन को लेकर लाइब्रेरी लगना विद्यार्थियों के लिए सकारात्मक है। इसके बाद शाम को दिल्ली पहुंचे कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी से अरुणाचल प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने निवास पर मुलाकात की एवं अरुणाचल प्रदेश के किसानों और कृषि से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल में अरुणाचल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ढूंगगोली लिबांग, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. शंभू कुमार, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य निया धोका, हॉर्टिकल्चर बोर्ड के सदस्य धतूरे मुईली, अविनाश नाथ, तोकराम आदि उपस्थित रहे।