देवरिया:डीएम व एसपी ने देसही देवरिया ब्लाक अंतर्गत ग्राम हरैया का किया निरीक्षण

देवरिया 08 मई| डीएम अमित किशोर और एसपी डा0 श्रीपति मिश्र द्वारा आज देसही देवरिया ब्लाक अंतर्गत ग्राम हरैया के एक व्यक्ति सुफियान सिद्दीकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इस गांव का निरीक्षण किया गया तथा तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सजग व तत्पर रहने के साथ ही पूरी चौकसी बरतने तथा अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी श्री किशोर ने निरीक्षण के दौरान कहा कि गांव को पूर्णतया सील रखने के साथ ही आवाजाही को पूर्णत: प्रतिबंधित एवं गांव में सेनेटाइज कार्य को प्राथमिकता से कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि ग्राम प्रधानों को यह अवगत कराएं कि जो भी बाहर से व्यक्ति आए, उसे कोरोनटाइन मे अनिवार्य रूप से रखें तथा उनकी स्क्रीनिंग सैम्पुलिंग अवश्य ही कराएं कोरोनटाइन व्यक्तियों को 14 दिन का राशन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने जन जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार उपलब्ध प्रचार वाहन द्वारा कराने को कहा। उन्होंने उपस्थित चिकित्सकों की टीम को भी निर्देश दिया कि घर-घर सर्वे कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करायें।
पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने एहतियाती उपायों को सुनिश्चित कराये जाने के साथ ही थानाध्यक्ष व पुलिस कर्मियों को अपनी पैनी नजर रखे जाने का निर्देश दिए। तथा प्रतिबंधों का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने को कहा
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा इसके उपरांत कम्युनिटी किचेन पलक लॉन का निरीक्षण किया गया। भोजन की गुणवत्ता की भी जानकारी की गई तथा आवश्यक साफ-सफाई प्रतिदिन यहां रखे जाने का निर्देश दिया गया। अधिकारी द्वय द्वारा देवरिया सदर रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया गया। साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन कार्य कराए जाने का निर्देश स्टेशन अधीक्षक परशुराम तिवारी को दिया।
निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार उपाध्याय, खंड विकास अधिकारी देसही देवरिया ओम प्रकाश, ग्राम प्रधान हरैया, स्वास्थ्य, पंचायती विभाग एवं पुलिस कर्मी गण आदि उपस्थित रहे।
देवरिया से अनुराग रंजन की रिपोर्ट