नौतनवा:ए0बी0 इंटरनेशनल व बचपन ए प्ले वे स्कूल में दो दिवसीय एडवेंचर कैम्प (साहसिक शिविर) का हुआ समापन

नौतनवा/महराजगंज

स्थानीय कस्बे के बाईपास रोड पर स्थित एबी इंटरनेशनल व बचपन ए प्ले वे स्कूल में दो दिवशीय एडवेंचर कैम्प (साहसिक शिविर) के आयोजन का समापन रविवार को हुआ। इसमें स्कूल के बच्चों व उनके परिजनो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बीते शनिवार को कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि नगर पालिका नौतनवा अध्यक्ष गुड्डू खान व नायला खान तथा विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष सोनौली प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी द्वारा गर्म गुब्बारे को हवा में उड़ाकर पुष्प वर्षा कर किया गया।

इस साहसिक शिविर में तरह तरह के खेलकूद के साजो समान थे। जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। हरियाणा से आए हुए प्रक्षिशकों द्वारा बच्चों के सुरक्षा का भरपूर ध्यान दिया जा रहा था। स्कूल की डायरेक्टर अंजली ने बताया कि इस साहसिक शिविर के कार्यक्रम का एक मात्र उद्देश्य है। कि बच्चे बहादुर, मजबूत, आत्मविश्वास से लबरेज व अनुभवी बने। इस तरह के आयोजन से बच्चे उत्साहित और रिफ्रेश दोनो हो जाते हैं।

इस समय में बच्चों को समावेशी विकास करने वाला होना चाहिए। आज के समय में जहां बच्चों के पास कोई शारीरिक कार्य नही है। वहां ऐसे कार्यक्रम उनमें ऊर्जा भरते हैं। आगे उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मष्तिक का वास होता है। जबकि एक स्वस्थ मष्तिक में स्वस्थ शरीर का वास कतई जरूरी नही है। वह हो भी सकता है और नही भी।

यूपी फाइट टाइम्स के लिए नौतनवा से तहसील प्रभारी मुराद अली की रिपोर्ट