You are currently viewing बदायूं:एसकेएस दून वर्ल्ड स्कूल के अध्यापकों की एक अनोखी पहल, नियमित बच्चों को दे रहे हैं ऑनलाइन क्लास एवं योग क्लासेस

वजीरगंज (बदायूं):- कस्बा वजीरगंज के इंग्लिश मीडियम स्कूल एसकेएस दून वर्ल्ड के अध्यापकों के द्वारा छात्र-छात्राओं को कोराना महामारी के लॉक डॉउन के चलते प्रतिदिन हर कक्षा के हिसाब से विषयवार ऑनलाइन कक्षाएं लगाई जा रही हैं। जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रहे। इसके लिए अध्यापकों ने हर कक्षा का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है और उन्हें क्लास वर्क के साथ-साथ होमवर्क भी दिया जा रहा है। इसके अलावा छात्रों को कोई समस्या ना आए उसके लिए लाइव वीडियो कक्षाएं लगाने का भी प्रावधान किया गया है। क्षेत्र में स्कूल ऑनलाइन क्लास के काफी सराहना की जा रही है।

ऑनलाइन कक्षाओं के अतिरिक्त प्रतिदिन छात्र छात्राओं के द्वारा प्रातः योग भी कराया जा रहा है एवं कोराना से बचाव हेतु सुझाव भी दिए जा रहे हैं जोकि एक उत्तम कदम है। स्कूल की अध्यक्ष वन्दना वार्ष्णेय का कहना है कि लॉक डाउन के चलते बच्चों के भविष्य को देखते हुए हमने यह क़दम उठाया है। स्कूल के प्रबंधक विष्णु वार्ष्णेय ने “सभी स्वस्थ रहें, सचेत रहें” का नारा देते हुए लोगों से अपील की कि बाहर के लोगों से दूरी बनाए रखें और घर में रहकर अपने परिवार के साथ वक्त गुजारे।
इसके साथ यह संदेश भी दिया कि……
“देश से कोरोना को भगाना है,
लॉकडाउन रहकर इसे हराना है।”
ऑनलाइन कक्षाएं चलाने में स्कूल की प्रबंध समिति के साथ-साथ समस्त अध्यापक-अध्यापिका विशेष सहयोग दे रहे है।

यूपी फाइट टाइम्स न्यूज के लिए बदायूं से संवाददाता-नीरज कुमार वर्मा की रिपोर्ट