You are currently viewing महाराजपुर:वैश्विक महामारी से उबरने के लिए की गंगा मैया की आराधना

शिवम चौहान

महाराजपुर। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण से जहां पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है शासन प्रशासन लोगों को इस महामारी से बचाने में जुटे हुए हैं तो वही ग्रामीणों द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यज्ञ अनुष्ठान कराए जा रहे हैं तो वही आज महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम डोमनपुर गंगा घाट में गंगा मैया की आराधना की गई तथा इस महामारी से उबरने के लिए विशेष पूजा की गई।
पुरवामीर में स्थित मां कात्यायनी पीठ के पुजारी श्री गोविंदाचार्य जी महाराज व सत्यम आचार्य जी महाराज द्वारा पुरवामीर के ग्रामीणों के साथ गंगा मैया में कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के लिए विशेष पूजा की गई इसके साथ ही मंदिर के पुजारी कोविंद आचार्य जी महाराज ने समस्त ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि घरों में साफ सफाई रखें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें इसके साथ ही घर में देवी देवताओं की आराधना करें जिससे हम सभी इस महामारी से उबर सके।
दिनों दिन बढ़ती जा रही इस महामारी को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी भय व्याप्त है जिसके लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं कुछ लोगों द्वारा यज्ञ अनुष्ठान करवाए गए तो कुछ ने गंगा मैया की आराधना की।
इस दौरान मां कात्यायनी गजानन युवा क्रिकेट टीम के साथ दर्जनों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे तथा सभी ने गंगा मैया की सौगंध खाते हुए लॉक डाउन वा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करने की बात कही।