You are currently viewing मेरठ:विश्व हिंदू महासंघ ने जरूरत मंद लोगो को मास्क कैप और हैंड ग्लब्स किए वितरीत

मेरठ:- (विनय चौहान)विश्व हिंदू महासंघ के जिला बुलंदशहर के जिला प्रभारी राजकुमार हिंदू जी ने बताया कि आज मेरठ नगर आयुक्त श्री अरविंद कुमार चौरसिया जी को उनके कैंप कार्यालय में जाकर सफाई कर्मियों के लिए 600 मास्क 100 कैप और 11 डिब्बे हैंड ग्लोब्स के प्रदान किए गए इस अवसर पर समाजसेवी श्रीमती मोनिका यादव जी विश्व हिंदू महासंघ के जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह एवं संभाग हस्तिनापुर प्रभारी देवेंद्र तोमर उपस्थित थे।
बुलंदशहर के जिला प्रभारी राजकुमार हिंदू जी ने कहा कि इस समय हमारे यहां कोरोना वायरस महामारी के मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। क्योंकि अभी लोग डाउन का अधिकतर उल्लंघन कर रहे हैं हम सबको घर रहकर जागरूक रहना चाहिए घर से बाहर नहीं जाना चाहिए लोक डाउन का पालन करना हमारे लिए बहुत अनिवार्य है । और क्षेत्र के सभी लोगों से यह अपील की किसी भी गरीब व्यक्ति को भूखा ने रहने दे। अपने आसपास लोगों पर ध्यान दें और अगर आपको ऐसा प्रतीत हो कि कोई व्यक्ति आपके आसपास कोरोना संक्रमण का है लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। इस अवधि में पूर्ववत अपने घरों में परिवार सहित सुरक्षित रहे । नियमित हैंडवाश करें , घर की पर्याप्त साफ सफाई करें , चेहरे को रुमाल या मास्क से ढककर रखें , दो व्यक्तियों के मध्य 2 मीटर से ज्यादा की दूरी बनाए रखे । धार्मिक आयोजन अपने घरों में परिवार के सदस्यों के साथ ही करें ।
यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के प्रारंभिक लक्षण – तेज बुखार, सूखी खांसी या सांस लेने में तकलीफ हो ,तो वह तत्काल चिकित्सालय में संपर्क करें।आरोग्य सेतु एप्लीकेशन को डाउनलोड कर उसमें अपना दर्ज करें ताकि आप कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु लगातार निगरानी कर सके आप सभी कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करें । “