श्रावस्ती:जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंगहा का किया निरीक्षण

संवाददाता=मुईनुद्दीन अंसारी, श्रावस्ती

श्रावस्ती। 13 अप्रैल 2020 । जिलाधिकारी सुश्री यशु रुस्तगी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंगहा में स्थापित किये गये कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया तथा सभी व्यवस्थाओ को बिल्कुल चुस्त दुरुस्त हमेशा रखने हेतु सम्बन्धित प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।
उल्लेखनीय है कि यँहा पर कोरोना जैसी महामारी के मद्देनजर 07 वार्ड बनाकर 33 बेड़ो को स्थापित किया गया है यँहा पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के साथ साथ पी0 पी0 ई0 किट आदि अन्य चिकित्सा उपकरण सहित सभी व्यस्थाए पूरी कर ली गयी है ]शिफ्टवाईज डियूटी के लिए डॉक्टरध्पैरा मेडिकल कर्मचारियों की तैनाती भी कर दी गयी है]ताकि यदि कोई आकस्मिक सेवा पड़ती है तो तत्काल स्वास्थ्य सेवा दी जा सके।
जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि सौभाग्य वश हमारा जनपद कोरोना वायरस से सुरक्षित है]जितने बाहर से जिले में आये संदिग्ध लोगों की जाँच करायी गयी है]वे सब निगेटिव पाए गए है फिर भी जनपद वासियो को इस महामारी से सुरक्षित रखने हेतु सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे है।और लोगो से मैं बार बार अपील करती हूं कि लोक स्वास्थ्य को खतरा है इस लिए वे लॉक डाउन की अवधि में घर से बाहर कदापि न निकले ,खुद सुरक्षित रहे और अपने परिवार का भी जीवन को सुरक्षा प्रदान करके स्वंय स्वस्थ्य रहे और अपने परिवार को भी स्वस्थ्य बनाये रखे तथा समाजिक दूरी बनाये रखे और लोगो को भी सामाजिक दूरी बनाने और घर से एक कदम भी बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करने हेतु प्रेरित भी करे।और खासकर अपने परिवार में बुजुर्गो एवं बच्चों का विशेष ख्याल रखें।
भंगहा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय] सी0 एम0 ओ0 डॉ0 ए पी भार्गव]अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 मुकेश मातेंनहेलिया] डॉ0 प्रिया बंसल ]चीफ फार्मासिस्ट के के श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।