संकट में गरीबों के लिए बिग टाउन ग्रुप बना मसीहा

  • दस हजार गरीबों को पहुचाई राहत सामग्री, जला चूल्हा

शैलेंद्र यादव

कुशीनगर।
लाकडाउन और संकट के इस घड़ी में दस हजार गरीब जरूरत मंद परिवार के लिए बिग टाउन ग्रुप मसीहा बन के उतरा हैं। एक लाख की अनुमानित कीमत की खाद्य सामग्री उक्त दस हजार लोगों में बांट कर उनका चूल्हा जलाने का कार्य किया हैं।

बता दे कि कुशीनगर में लाकडाउन से दिहाड़ी करने वाले गरीब परिवार को बिग टाउन ग्रुप ने आठ कुंटल प्याज 15 कुंटल आलू बीस कुंटल चावल पच्चास लीटर कडू का तेल 3 कुंटल दाल शनिवार को वितरण कर संकट की इस घड़ी में मानवता का धर्म निभाया। कसया तहसील क्षेत्र अंतर्गत पिपरहीया, कसया, शाहपुर, कुरमौटा, मिश्रौली, नरकटिया खुर्द, भलुही, परेवाटार, अहिरौली, गंगाछपर में बिग टाउन ग्रुप के डायरेक्टर रईस अंसारी के निर्देश पर रिजवान अंसारी, अफजल खान, वसीम अंसारी, इरसाद अंसारी, जावेद अंसारी जुल्फकार अंसारी, इमरान अंसारी, ने जरूरत मंद लोगों तक उक्त समाग्री को पहुँचाया। 
               उल्लेखनीय हैं कि बिग टाउन के डायरेक्टर रईस अंसारी पिछले कई वर्षो से कुशीनगर जिले में गरीब और जरूरत मंद लोगों का मदद करते चले आ रहे हैं। बीती ठंड की मौसम में हजारों जरूरत मंद गरीबो को कम्बल और साल वितरण तथा प्रति वर्ष निःशुल्क ब्लड जांच टीवी,आँख जांच ऑपरेशन भी नि: शुल्क करवाते हैं। अब कोरोना वायरस के इस संकट की घड़ी में भूख से जंग कर रहे गरीबों के लिए मसीहा बन के उतरा हैं। लोगों द्वारा डायरेक्टर की तारीफ करते नहीं थका जा रहा हैं, संकट की इस घड़ी में कुशीनगर में अब तक की सबसे बड़ी संख्या में गरीबो का चूल्हा जलाने वाली बिग टाउन ग्रुप के डायरेक्टर की सराहनीय पहल अन्य संगठन कम्पनी का भी अब आँखे खोलेंगी। वही खाद्य सामग्री पाने वाले लोगों में इस बात की चर्चा होती रही कि सामग्री वितरित कर रहे टीम द्वारा मोबाइल या कैमरे से फोटो शूट नहीं किया गया,जो चर्चा का हब बना रहा। 

  • कौन हैं बिग टाउन के डायरेक्टर

कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र के मूल निवासी रईस अंसारी बिग टाउन ग्रुप के नीव रखने वाले हैं, यानी इस कम्पनी के डायरेक्टर हैं। साथ ही जिले के अल्पसंख्यक समाज के बड़े चेहरे माने जाते है। इसके साथ-साथ राजनीति में भी इनका ऊंचा ओहदा देखा जाता हैं।