सोनौली:कोरोना को लेकर भारत व नेपाल के अधिकारियों के बीच हुई बैठक

सोनौली:कोरोना को लेकर भारत व नेपाल के अधिकारियों के बीच हुई बैठक

सोनौली/महराजगंज। कोरोना को लेकर भारत व नेपाल में लाकडाउन को देखते हुए भारत और नेपाल के वरीष्ठ अधिकारियों के बीच गुरुवार की दोपहर नेपाल के बेलहियां में स्थित भन्सार कार्यालय पर एक बैठक की गई। प्रेसवार्ता के दौरान डीएम महराजगंज डॉ0 उज्ज्वल कुमार ने बताया। कि आज इस बैठक में निर्णय लिया गया। कि भारत व नेपाल में जो लाकडाउन की गई है। इसमें जो भी भारतीय नागरिक नेपाल के क्वारंटीन वार्ड में रखे गए हैं। और नेपाल के नागरिक भारत के क्वारंटीन वार्ड में रखे गए हैं।

उनकी सुविधा में कोई कमी ना आने पाए इस पर विचार विमर्श किया गया। जैसा कि दोनों देशों में लाकडाउन घोषित है। इस दौरान कहीं से कोई मूवमेंट ना होने पाए। और कोई भी नागरिक नेपाल का हो या भारत का अगर सीमा से इस पार या उस पार जाते हुए पाया जाए तो उस पर उचित कार्यवाही की जाए। कोरोना से संबंधित कोई भी जानकारी दोनों देशों के किसी भी अधिकारियों को मिलती है। तो इसे आपस में शेयर किया जाए। बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन करने पर भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान डीएम जिला रूपंदेही नेपाल महादेव पंथ, एसएसपी जिला रूपंदेही नेपाल तेज प्रताप, एसपी महराजगंज रोहित सिंह सजवान, एसएसबी कमांडेंट 62वी वाहिनी मनोज कुमार सिंह, सीएमओ महराजगंज अशोक कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम जसधीर सिंह, सीओ राजू कुमार साव,अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-मुराद अली/नितेश मद्धेशिया

Leave a Reply