सोनौली:7 ट्रकों के 16 चालकों व हेल्फरों को जांच के लिए भेजा गया महराजगंज

सोनौली/महराजगंज। सोनौली कोतवाली थाना क्षेत्र के कुनसेरवा बाईपास रोड पर खड़ी 7 ट्रक के 16 ट्रक चालकों व उनके हेल्फरों को बुधवार की दोपहर करीब दो बजे चिकित्सकों की टीम ने कोरोना जांच के लिए महराजगंज भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर महराजगंज जिला प्रशासन को सूचना मिली। कि कुशीनगर से अर्जुन कुमार नामक एक ट्रक चालक ट्रक लेकर नेपाल के लिए गया हुआ है। जिसकी विगत कुछ दिनों पहले कोरोना जांच हुई थी जिसमें 5 मई दिन मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सूचना के आधार पर मंगलवार से ही सोनौली पुलिस ट्रकों की जांच पड़ताल कर रही थी।

इसी दौरान बुधवार की दोपहर पता चला कि इस नंबर की ट्रक कुनसेरवा बाईपास रोड पर खड़ी है। तत्काल मौके पर एसडीएम नौतनवा जसधीर सिंह, सीओ नौतनवा राजू कुमार साव, सोनौली कोतवाली थानाध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह व नौतनवा थानाध्यक्ष परमा शंकर यादव मय फोर्स के साथ पहुंच गए। और मौके पर खड़ी सभी ट्रकों को रोक कर आवागमन बाधित कर दिया। इसके उपरांत इसकी सूचना चिकित्सकों की टीम को दी गई कुछ ही देर में चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच-पड़ताल शुरू कर दिया। ट्रक के निकट जाकर ट्रक चालक से पूछा गया तो ट्रक चालक ने अपना नाम अब्दुल मन्नान बताया। और उसने

आगे बताया कि आगे बताया कि उसने अर्जुन कुमार नाम ट्रक चालक को कुशीनगर में ही लिफ्ट दिया था। और कुछ समय बिताने के बाद उसे वही कुशीनगर में उतार दिया दिया में उतार दिया दिया था। लेकिन उसके साथ 7 ट्रक पर 16 चालक व हेल्फर लोगों ने काफी समय बिताया था। और खाना पीना भी साथ में किया था। चिकित्सकों की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ0 अमित कुमार गौतम ने बताया। कि इन 16 लोगों ने अर्जुन कुमार नामक कोरोना संक्रमित ट्रक ड्राइवर के साथ काफी समय साथ में बिताया है। इसलिए इनके भी अंदर कोरोना जैसे लक्षण हो सकते हैं। इसलिए इन 16 ट्रक ड्राइवर व हेल्फरों को जांच के लिए महराजगंज भेजा जा रहा है। बाकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

रिपोर्ट-मुराद अली (ब्यूरो चीफ महराजगंज)