You are currently viewing बैठक में अनुपस्थित दो ई0ओ0 का वेतन रोकने का दिया निर्देश

बैठक में अनुपस्थित दो ई0ओ0 का वेतन रोकने का दिया निर्देश
कौशाम्बी जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में कर करेत्तर एवं आई0जी0आर0एस0 की संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन में राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष कम होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए ए0आई0जी0 स्टाम्प को राजस्व वसूली में प्रगति लाने एवं आगामी दो माह के भीतर सभी लंबित केसों का निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने वाणिज्य कर में राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष कम पाये जाने पर वाणिज्य कर अधिकारी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के साथ ही प्रवर्तन कार्य एवं राजस्व वसूली में प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये। उन्होने जिला आबकारी अधिकारी को राजस्व वसूली में प्रगति लाने एवं अवैध शराब के विरूद्ध नियमित कार्यवाही करते हुए संबंधित के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराने के निर्देश दिये। परिवहन विभाग में राजस्व वसूली कम होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए ए0आर0टी0ओ0 से स्पष्टीकरण प्राप्त करने, प्रवर्तन एवं राजस्व वसूली में प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये। उन्हाेंने डीएफओ को निर्देशित किया कि आरा मशीनों में नियमित छापा मारने की कार्यवाही की जाय। उन्हाेंने मण्डी समिति मंझनपुर के अधिकारी से राजस्व वसूली में प्रगति न हेाने पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में न आने पर ई0ओ0 चायल एवं सरांय आकिल का वेतन रोकने एवं राजस्व वसूली में प्रगति न पाये जाने पर ई0ओ0 भरवारी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिचाई से जनपद में बाढ़ की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए उपजिलाधिकारियों को बाढ़ की स्थिति पर विशेष निगरानी रखने एवं प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से उनके यहां लंबित कोर्ट केसों में सी0ए0 दाखिल करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे की सूचना एंटी-भू-माफिया पोर्टल पर अपडेट करें। उन्होंने आई0जी0आर0एस0 पर लंबित शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी मनोज, सभी उपजिलाधिकारीगणों सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।