You are currently viewing श्री वी0के0 सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष के पद की ली शपथ विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-उप मुख्यमंत्री

श्री वी0के0 सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष के पद की ली शपथ
विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता-उप मुख्यमंत्री
12 जुलाई, 2021 प्रयागराज।
श्री वी0के0 सिंह ने सोमवार को जिला पंचायत भवन के सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष पद की शपथ ली। जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने श्री वी0के0 सिंह को अध्यक्ष पद की शपथ दिलायी। इसके पश्चात जिला पंचायत अध्यक्ष श्री वी0के0 सिंह ने सदस्यों को शपथ दिलायी।
आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उपस्थित लोगो को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश एवं प्रदेश का सर्वतोमुखी विकास ही केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि विकास का जो महा अभियान चल रहा है, वह आगे भी चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा विकास के बहुत से कार्य किये गये है और अभी बहुत से कार्य किये जाने है, जिसके लिए सरकार निरंतर युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास एवं सबकों स्थान दिया जाना सरकार का मूल सिद्धांत है, जिस पर सरकार निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत हुई है। जनपद प्रयागराज के चहुंमुखी विकास के लिए तीव्रगति से कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि रिंग रोड बनाने, गंगा जी पर सिक्स लेन पुल के निर्माण कार्य, चैफटका से बनने वाले फ्लाईओवर, रामवनगमन मार्ग तथा शहर में बन रहे फ्लाईओवर सहित अन्य कार्यों को किये जाने की दिशा में तेजी से कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था के तहत पंचायतों को पर्याप्त मात्रा में विकास कार्य के लिए धन उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का भी तेजी के साथ विकास कार्य किया जा सके। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबकों मिलकर कार्य करना होता है। कहा कि जनपद प्रयागराज के विकास में सभी लोगों को मिलकर अपना सम्पूर्ण सहयोग देना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि श्री वी0के0 सिंह सभी को साथ एवं सभी को विश्वास में लेकर तेेजी के साथ विकास के कार्य को आगे बढ़ायेंगे।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पद की शपथ लेने के बाद श्री वी0के0 सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद के विकास में वे कोई कोर-कसर नहीं रखेंगे। सबको साथ लेकर जनपद के चहुंमुखी विकास में अपना सर्वोच्च प्रयास करेंगे। कोई भी क्षेत्र विकास से छूटने नहीं पायेगा।
मा0 सांसद फूलपुर श्रीमती केशरी देवी पटेल ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्री वी0के0 सिंह को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उनके द्वारा जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी के साथ विकास के कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार विकास की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार के द्वारा अद्वितीय प्रयास किया गया, जिसके कारण कोरोना महामारी को शीघ्रता से नियंत्रित करने में सफलता मिली। इस अवसर पर माननीय एमएलसी श्री लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि ग्राम स्वराज को विकसित करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गांव तेजी से बढ़ रहा है तथा गांव में तेजी से विकास के कार्य कराये जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का अद्भुत रूप से विकास हो रहा है। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा सिंह ने श्री वी0के सिंह को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उनके कार्यकाल में विकास के कार्य और तेजी के साथ होंगे।
इस अवसर पर मा0 सांसद श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, मा0 सांसद भदोही श्री रमेश बिंद, मा0 विधायक फाफामऊ श्री विक्रमाजीत मौर्य, मा0 विधायक शहर उत्तरी श्री हर्षवर्धन बाजपेयी, मा0 विधायक फूलपुर श्री प्रवीण पटेल, मा0 विधायक बारा श्री अजय भारतीय, मा0 विधायक मेजा श्रीमती नीलम करवरिया, मा0 विधायक श्री राजमणि कोल, मा0 विधायक श्री संजय गुप्ता, माननीय एमएलसी श्री सुरेन्द्र चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों के अलावा डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

UFT NEWS 24 एवं यूपी फाइट टाइम्स न्यूज़ अखबार से संवाददाता- रामबाबू पटेल करछना प्रयागराज मो.9918598731