You are currently viewing कृष्णा वाल्मीकि के परिवार को 1 करोड आर्थिक सहायता व आश्रित को सरकारी नौकरी दे राज्य सरकारः हिमांशु शर्मा

कृष्णा वाल्मीकि के परिवार को 1 करोड आर्थिक सहायता व आश्रित को सरकारी नौकरी दे राज्य सरकारः हिमांशु शर्मा

जयपुर राजस्थान
( ललित दवे )

युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर किये गये लाठीचार्ज की निष्पक्ष जांच हो, दोषीयों अधिकारियों पर कार्यवाही होः हिमांशु शर्मा
दलित पीडित परिवार से मिलने झालरापाटन कब आयेगे राहुल, प्रियंका और अशोक गहलोतः राजकुमार बिवाल
अशोक गहलोत के जंगलराज में दलित बहन-बेटियां और युवा भय के माहौल में जी रहेः राजकुमार बिवाल भाजपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने बताया कांग्रेस सरकार दलित विरोधी सरकार है, कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। लाॅ एण्ड आर्डर की धज्जियां उडाई जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री बताये कि झालरापाटन में कृष्णा वाल्मीकि की हत्या की रिपोर्ट को एससी व एसटी एक्ट की धाराओं में दर्ज क्यों नही की गई। एससी व एसटी एक्ट को बाद में क्यो जोडा गया, इसकी जांॅच होनी चाहिए ।
शर्मा ने बताया कि प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा का प्रतिनिधि मण्डल पीडित परिवार को न्याय एवं मुआवजा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम जयपुर कलेक्टर को ज्ञापन देने गये, परन्तु कलेक्टर ने युवा शक्ति की आवाज को अनसुना किया तथा प्रतिनिधिमण्डल के साथ असम्मानजनक व्यवहार किया। शान्तिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं पर सरकार के सह पर एवं जिला कलेक्टर के व्यक्तिगत ईगो को संतुष्ट करने के लिए प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज किया गया एवं उच्च अधिकारी का अनुमोदन व आदेश लाठीचार्ज करने से पहले लिया गया, इसकी भी जांच होनी चाहिए।
शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार जान को जोखिम होने या लोक सम्पति को नुकसान होने की स्थिति में पुलिस के द्वारा बल प्रयोग किया जा सकता है, वहा ऐसी कोई परिस्थिति उत्पन्न नही हुई एवं ना ही कार्यकर्ताओं के द्वारा कोई हुडदंग किया गया । बहुत खराब परिस्थिति होने पर ही पुलिस के द्वारा अतिरिक्त बल प्रयोग का आदेश दिया जाता है। पुलिस के 80-90 जवान 150 कार्यकर्ताओं को लाॅ एण्ड आर्डर बनाये रखने में विफल हो जाते है। प्रदेश की गहलोत सरकार में लाॅ एण्ड आर्डर पूरी तरह फेल हो चुका है।
भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री राजकुमार बिवाल ने बताया कि राजस्थान में ना तो दलित एवं उनकी बहन-बेटिया सुरक्षित है और ना ही प्रदेश के युवा। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत झालरापाटन में कृष्णा वाल्मीकि के पीडित परिवार से मिलने कब जायेगे। कांग्रेस हमेशा अनुसूचित जाति व जनजाति को वोंट बैक के रूप में इस्तेताल करती आ रही है। प्रेंस वार्ता में प्रदेश महामंत्री चन्द्रवीर, प्रदेश मंत्री रामकेश मीणा उपस्थित रहे।