कोझिकोड विमान हादसे में पायलट सहित 18 लोगों की मौत, 24 लोग बुरी तरह घायल

केरल के कोझिकोड में बीती रात विमान हादसा हो गया, जिसमें अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मामले में 24 लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का इलाज कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि शुक्रवार को दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान बारिश के कारण कोझिकोड हवाईअड्डे पर रनवे से फिसलकर 35 फुट नीचे खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया.

जानकारी के अनुसार नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. बता दें कि AAIB, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 171 घायलों का इलाज कोझीकोड और उसके आसपास के 13 अलग-अलग अस्पतालों में का इलाज चल रहा है. इनमें से इलाज करा रही एक गर्भवती महिला और 4 बच्चों सहित कुल 23 लोगों की हालत बेहद ही नाजुक बनी हुई है. मामले को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पेनारी विजयन कोझीकोड का दौरा करेंगे. केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन पहले से ही दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और वे अधिकारियों के साथ कल के हादसे को लेकर चर्चा भी कर रहे हैं.