बाबा उमाकान्त जी महाराज की 23 जुलाई 2020 को देश और दुनिया के लिये चेतावनी

जयगुरुदेव

उज्जैन, मध्य प्रदेश

बाबा उमाकान्त जी महाराज की 23 जुलाई 2020 को देश और दुनिया के लिये चेतावनी

अगर लोगों ने व्यभिचार और व्यभिचारीपन ख़तम नहीं किया तो जानलेवा गुप्त रोग पकड़ लेंगे

मनुष्य को नियम और संयम से जीने की शिक्षा देने वाले उज्जैन के पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 23 जुलाई 2020 को कोरोना रोग के बीच देश और दुनिया के लोगों को आगाह करते हुए कहा आगे कोई ऐसी बीमारी आ गई जो व्यभिचारियों को ही होने लग गई तब क्या करोगे? ऐसे को बीमारी आ गई जैसे इस समय पर कहते हैं एड्स हो जाता है और एड्स वाले के संपर्क में जो आता है उसको हो जाता है, ऐसे रोग वाले के मुँह से जब वायरस निकलेगा, छूने से उसको होगा तो सोचो क्या हाल होगा? देखो आज हम बता देते हैं आपको 23 जुलाई 2020 को, आप नोट कर लो, उज्जैन आश्रम पर मैं बोल दे रहा हूं, बता दे रहा हूं। अगर लोगों ने अपना चाल-चलन ठीक नहीं किया, व्यभिचार अगर खत्म नहीं हुआ, व्यभिचारीपन खत्म नहीं हुआ तो ऐसे गुप्त रोग इनको पकड़ेंगे जो दवा से ठीक नहीं हो पाएंगे और वही जानलेवा हो जायेंगे। ऐसा सड़न बदन में पैदा होगा जो जानलेवा हो जाएगा। सत्संगियो और नए लोगों से हमारी प्रार्थना अपील है कि आप इससे बचो।

मांस और शराब कामवासना रूपी आग को बढ़ाने में घी का करता है काम

महाराज जी ने बताया कि अब यह चीजें क्यों बढ़ती हैं? जैसे आग तेज क्यों होती है? जब उसमें घी पड़ जाता है। वह आग को प्रज्वलित कर देता है, बढ़ा देता है। कामवासना भी क्या काम क्या करता है? यही पशु-पक्षियों का मांस घी में पकाया जाता है, मिर्च-मसाला जो उत्तेजित करने वाली चीजें उसमें डाली जाती हैं, उसको (मांस को) गलाने के लिए जो चीजें डाली जाती हैं वह उत्तेजना पैदा करती हैं। उसकी वजह से यह बढ रहा है।

शराबी का सारा ज्ञान खत्म हो जाता है और अपनी मां बहन बेटी को पहचान नहीं कर पाता

महाराज जी ने बताया कि अगर मांसाहारी को शराब मिल गया और पीने लग गया, किसी पियक्कड़ ने बता दिया कि इसमें अल्कोहल होता है, अल्कोहल पेट में पड़ी चीजों को गला देता है और किसी ने समझा दिया पियक्कड़ ने और पीने लग गया तब तो सारा ज्ञान खत्म हो जाता है। अपनी मां को बेटी को बहन को नहीं पहचान पाता है जब उसके अंदर ऐसा नशा चढ़ता है। इसलिए हमेशा इस चीज का प्रेमियों ध्यान रखो।

मांस और अंडे से बनी हुई कोई चीज पेट के अंदर न जाने पावे

महाराज जी ने कहा कि देखो प्रेमियों मांस और अंडे से बनी हुई कोई चीज पेट में न जाने पावे। आपके बच्चों और परिवार के लोगों को आगाह कर दो, समझा दो, बता दो – ऐसा काम न करो कि जिससे जान ही चली जाए। कम उम्र में ही मजबूरन इस शरीर को छोड़ देना पड़े जो भजन-इबादत के लिए उस मालिक ने दिया है, उस असली काम के लिए मन न लगे और समय निकल जाए। इसलिए बराबर समझाते रहो।
जयगुरुदेव
परम् सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज उज्जैन (म.प्र) भारत