You are currently viewing यूपीडब्लूजेयू का प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर वरिष्ठ पत्रकार राजेश माहेश्वरी का हुआ जोरदार स्वागत

यूपीडब्लूजेयू का प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर वरिष्ठ पत्रकार राजेश माहेश्वरी का हुआ जोरदार स्वागत

  • यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जनपद समेत देश व प्रदेश के पत्रकारों के हित मंे बुलन्द करेगी आवाज- राजेश माहेश्वरी
    फतेहपुर, 14 जुलाई। इंडियन फेडेरशन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट से सम्बद्ध यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के जिले के वरिष्ठ पत्रकार/राज्य मुख्यालय से मान्यता प्राप्त स्वतंत्र पत्रकार राजेश माहेश्वरी को प्रदेश महासचिव के पद पर मनोनीत किये जाने पर जिले के पत्रकारों ने खुशी का इजहार करते हुए इसे जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि बताया। श्री माहेश्वरी के प्रदेश महासचिव पद प मनोनयन को लेकर पत्रकार साथियों ने कहा कि अब उनकी समस्याओं को लेकर सिर्फ जनपद स्तर पर ही नही, बल्कि प्रदेश स्तर पर भी आवाज बुलन्द की जाएगी। इस दौरान पत्रकार साथियों ने श्री माहेश्वरी का फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
    बुधवार को शहर के पत्थरकटा के निकट नवीन मार्केट स्थित हिन्दी दैनिक प्रभात व्यूज कार्यालय में वरिष्ठ पत्रकार राजेश माहेश्वरी को यूपी वर्किंग जनलिस्ट यूनियन का प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए ऐतिहासिक जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत से अभिभूत प्रदेश महासचिव राजेश माहेश्वरी ने कहा कि उनका जो मान-सम्मान जनपद के साथियों द्वारा किया गया है, उसका वह आजीवन ऋणी रहेंगे। उन्होने कहा कि जनपद के पत्रकारों की समस्याओं के निस्तारण की आवाज सिर्फ जनपद में ही नही, बल्कि समूचे देश एवं प्रदेश में गूॅजेगी। उन्होने कहा कि पत्रकारों की मूलभूत समस्याओं को लेकर उनका संगठन पूर्व में भी आवाज उठाता रहा है और आगे भी उठाता रहेगा। पत्रकारों के हित के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जाएगा और पत्रकारों का शोषण करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों को सबक सिखाने का काम किया जाएगा।
    वरिष्ठ पत्रकार/फतेहपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष नागेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि श्री माहेश्वरी का पूरा जीवन पत्रकारिता व पत्रकारों के हित में गुजरा है। उनके द्वारा समय-समय पर पत्रकारों के हित में आवाज बुलन्द की जाती रही है। अब यह आवाज प्रदेश व देश स्तर पर गूॅजेगी। जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष अजय भदौरिया ने कहा कि श्री माहेश्वरी का प्रदेश महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पद पर मनोनयन होना जनपद के लिए गौरव की बात है। उन्होने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अब पत्रकारों की समस्या प्रदेश स्तर पर उठायी जायेंगी और अवश्य ही निराकरण होगा। वरिष्ठ पत्रकार करूणा सिंधु चतुर्वेदी, फतेहपुर प्रेस क्लब के महामंत्री प्रमोद श्रीवास्तव, गोविन्द दुबे ने कहा कि पत्रकारों के मान-सम्मान के लिए जिस तरह से श्री माहेश्वरी संघर्ष करते रहे है, वैसे आगे भी करेंगे और पत्रकारों के हित में काम करेंगे।
    प्रेस क्लब उपाध्यक्ष महेश सिंह, यूपी वर्किंग जर्नजिस्ट यूनियन के फतेहपुर अध्यक्ष शकील अहमद स्दिदीकी ने कहा कि उनका संगठन सदैव पत्रकारों के मान-सम्मान के लिए काम करता रहा है। अब श्री माहेश्वरी के प्रदेश महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पद पर मनोनीत होने से पत्रकारों के हित की लड़ाई अब आसान होगी। वरिष्ठ पत्रकार सीबी सिंह त्यागी, पत्रकार समाज कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष विकास त्रिवेदी राहुल ने श्री माहेश्वरी से आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अब पत्रकारों की आवाज एकजुट होकर बुलन्द की जाएगी और जहाॅ पर पत्रकारों के हित की बात होगी, वहाॅ सभी एकजुट होकर आवाज बुलन्द की समस्या का निस्तारण करायेंगे।
    इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार वसीम अख्तर, नितेश श्रीवास्तव, नवीन सैनी, संदीप केशरवानी, नफीस जाफरी, मेराजउद्दीन, रामचन्द्र सैनी, मकसूद अहमद शीबू, उमेश चन्द्रा, सूर्यसेन त्रिवेदी, जितेन्द्र तिवारी, अभिषेक श्रीवास्तव, कफील अहमद, बब्लू सिंह, परमानन्य पाण्डेय, फिरोज अली, शाहिद अली, मनीष पाल, रोहित सिंह चैहान, आसिफ आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।