You are currently viewing बिजली, पानी, महगांई की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे किसान, कलेक्ट्रेट का किया घेराव

बिजली, पानी, महगांई की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे किसान, कलेक्ट्रेट का किया घेराव

मीडिया की आवाज दबाने के लिए मीडिया घरानों में छापेमारी करवा रही सरकार…अजय सोनी

समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने जनपद कौशांबी में की जा रही विद्युत कटौती और नहरों में पानी न आने समेत महंगाई की मार से परेशान आम आदमी की समस्या को लेकर मुख्यालय मंझनपुर की सड़को पर उतरे और नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित एक छह सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पार्टी नेता अजय सोनी की अगुवाई में जिला पंचायत परिसर मंझनपुर में समर्थ किसान पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता इकजुट हुए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अजय सोनी ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की किसान एवं जन विरोधी नीतियों के चलते आज किसान और आम आदमी दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। नहरों में पानी नहीं आ रहा, बिजली आपूर्ति में भारी कटौती जारी है, डीजल पेट्रोल में लगातार हो रही मूल्यवृद्घि से महगांई बढ़ रही और किसान समेत आम आदमी पूरी तरह से त्रस्त है।

आगे कहा कि सरकार द्वारा की जा रही जनविरोधी कार्यवाही को उजागर करने वाले मीडिया घरानों में जबरन छापे डाले जा रहे हैं। और सीधे तौर पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दबाया जा रहा है। इसके खिलाफ हम सब को एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। हम भारत समाचार और भास्कर समाचार पत्र के मुखिया के यहां केंद्र सरकार के इशारे पर डाले गए छापे की कड़ी निंदा करते हैं। यह सीधा सीधा लोकतंत्र के ऊपर हमला है।

इस के बाद जुलूस की शक्ल में सकिपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जिला पंचायत परिसर से जिला कलेक्ट्रेट को कूच किया। कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक छः सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में करारी माइनर नहर समेत जनपद कौशांबी की सभी नहरों में टेल तक पानी छोड़े जाने, लगातार की जा रही विद्युत कटौती बंद कर 18 घंटे जनपद कौशांबी के सभी फीडर में विद्युत आपूर्ति करने, लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात दिलाने, डीजल पेट्रोल मूल्यवृद्धि वापस लेने, यात्री किराए में वाहन चालकों द्वारा की जा रही मनमानी वसूली पर समुचित कार्यवाही करने जैसी मांगे शामिल थीं। इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेम चन्द्र केसरवानी, ताम्रध्वज जायसवाल, अशोक विश्वकर्मा, बंसल सिंह यादव, कमलेश कुशवाहा, अखिलेश पटेल, नमन पांडेय, सुरजीत वर्मा, राम गोपाल गौतम, अभय केसरवानी, अशर्फी लाल मौर्य, सोहन पाल, अली रजा समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।