You are currently viewing पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोखराज तथा थाना कड़ा पहुंचकर जन शिकायतों को सुना

पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोखराज तथा थाना कड़ा पहुंचकर जन शिकायतों को सुना
कौशाम्बी, 24 जुलाई, 2021
पुलिस महानिरीक्षक के0पी0 सिंह, जिलाधिकारी सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा ने समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोखराज पहंुचकर जन समस्याओं की सुनवाई की। समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोखराज में कुल 07 शिकायतें दर्ज करायी गयी जिनमें से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा 05 शिकायतों के तत्काल निस्तारण हेतु पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर भेजकर समाधान कराने के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारीएवं पुलिस अधीक्षक थाना कड़ा धाम पहुंचकर जन समस्याओं की सुनवाई की। समाधान दिवस के अवसर पर थाना कड़ा में कुल 02 शिकायतें दर्ज करायी गयी जिनमें से दोनो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एंव पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर टीम को मौके पर जाकर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता पर है, शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एंव समयबद्धता के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदाशीनता न बरती जाये।

विधायक चायल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को बैग सहित किया निःशुल्क राशन का वितरण
विधायक चायल संजय गुप्ता ने शनिवार को चरवा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को बैग सहित निःशुल्क राशन का वितरण किया।
इस अवसर पर विधायक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा आमजन को उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क बिजली कनेक्शन, घर-घर शोैचालय बनवानेे, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं से लाभान्वित करने का कार्य किया है। उन्होने कहा कि कोविड काल में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इसके लिए प्रधानमंत्री ने निःशुल्क राशन वितरण कराने का सराहनीय निर्णय लिया है जिसके तहत निःशुल्क राशन का वितरण विगत माहों से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी विधानसभा उनका परिवार ह,ै सभी से उनका अटूट रिश्ता है। उन्होंने कहा कि वे अपने विधानसभा के लोगों की सेवा में 24 घण्टे तैयार रहते हैं। चरवा ऐतिहासिक स्थल है, इसका वर्णन बाल्मीकि की रामायण एवं तुलसीदास की रामचरित मानस में भी उल्लिखित है।
विधायक ने कहा कि चरवा ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा दिलवाया गया। शीघ्र ही नगर पंचायत का कार्यालय का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। चरवा का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जायेगा, जिसमें पानी की टंकी, बिजली, शौचालय, पक्का आवास आदि विकास के कार्य कराये जायेंगे। चरवा को मुख्य विकास की धारा से जोड़ने के लिए सैयद सरांवा में सेतु निर्माण का शिलान्यास किया गया।