You are currently viewing माँ -बाप पर लगा अपने ही पुत्र को राड से पीटने आरोप

माँ -बाप पर लगा अपने ही पुत्र को राड से पीटने आरोप ।

रिपोर्ट- मनमोहन कुमार यूपी फाइट टाइम्स 24 ब्यूरो चन्दौली

चन्दौली/पी डी डी यू नगर ।मामला अलीनगर का जहाँ सालों बाद मिला था बिछड़ा बेटा, ऐसा क्या हुआ कि मां-बाप ने बहा दिया अपने सगे बेटे का खून
अलीनगर नई बस्ती वार्ड नंबर 3 आलू मिल दोस्ताने बस्ती मामला है। कहते हैं पूत कपूत हो जाता है लेकिन माता कुमाता नही होती है, लेकिन इस कहावत को अलीनगर के आलूमील इलाके के एक परिवार ने झुठला दिया है। जी हाँ, जमीन के लालच में अंधे बने माता पिता और बहनोई ने- न सिर्फ एक युवक को घर से बेदखल कर दिया अपितु उसे मार डालने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। ये तो बस्ती वालों की दरिया दिली थी कि आज युवक जिंदा है। बस्ती वाले चंदा इकट्ठा कर युवक का इलाज करा रहे है।
पीड़ित युवक का नाम छोटू पासवान है और बहुत ही दुख भरी कहानी है छोटू की। ग्रामीणों ने बताया कि दो साल की उम्र में छोटू अपने माता पिता के साथ वैष्णो देवी दर्शन करने गया था। जहां अपने परिवार से बिछड़ जाने के कारण वही रह गया। करीब 17-18 साल बाद किसी के द्वारा सूचना मिलने पर वही परिवार उसे कश्मीर से घर ले कर आए थे। जिसपर ठोल नगाड़ के साथ गाव वालो ने छोटू का स्वागत भी किया था।
ग्रामीणों ने बताया कि कुछ महीने घर मे बिताने के बाद बीते दिनों परिवार में जमीन के बटवारे को लेकर विवाद हुआ तो पूरा परिवार ही छोटू के खून का प्यासा हो उठा। छोटू के माता पिता और जीजा ने मिल कर उसे पीटना शुरू कर दिया। इस बीच उसके जीजा ने लोहे के राड से छोटू के सिर पर वार कर दिया जिससे उसे गम्भीर चोटें आई। चोटें लगते ही छोटू अचेत हो कर गिर गया।
पड़ोसियों ने घायल छोटू को अस्पताल में भर्ती कराया। पैसे की दिक्कत आई तो लोगों ने चंदा लगा कर दवा की व्यवस्था की। आलम ये है कि अभी भी परिवार के लोगो ने उसे देखने तक की जहमत नही उठाई। मुहल्ले वालो ने समझाने की भी कोशिश की लेकिन उन्होंने बात करने से ही मना कर दिया। इतना ही नही छोटू का इलाज करा रहे लोगों से भी उसके घर वाले गाली गलौज कर रहे हैं। छोटू के घर लौटने के छ महिने बाद ही परिवार मे ऐसा क्या हो गया कि परिवार वाले छोटू का दुश्मन बन बैठे है ? यह समझ से परे है। बहरहाल, मामले में संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज की गई है तथा मामले की विवेचना किया जा रहा है।