You are currently viewing कोई सार्थक चर्चा या बहस के बजाय विपक्ष के हंगामे के कारण बर्बाद हो रहा है सदन का समय : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

कोई सार्थक चर्चा या बहस के बजाय विपक्ष के हंगामे के कारण बर्बाद हो रहा है सदन का समय : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहे केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने लिया विभिन्न सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा, कहा:- भगवान शिव मेरे अराध्य एवं आदर्श, मिलती है निस्वार्थ भाव से आमजन की सेवा की प्रेरणा

बालोतरा/बाड़मेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी सोमवार को संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कई सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पंचायत समिति पाटौदी की ग्राम पंचायत रिछोली में अपनी छोटी बहन गोमती के ससुर भैराराम ढ़ाका के पिछले दिनों देहावसान के बाद आज सामाजिक परंपरा बारहवें की रस्म और पगड़ी रस्म में भाग लिया। पिताजी एवं अन्य परिजनों के साथ कैलाश चौधरी ने बहन गोमती और बहनोई वगताराम सहित शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी और ढांढस बंधाया। इसके बाद कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने युवा पत्रकार बंशी चौधरी के पिताजी के देहांत के बाद भाखरसरा गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

इससे पहले सुबह केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सावन के दूसरे सोमवार के पावन अवसर पर गुलाब भारती मठ परेऊ धाम में द्वादश ज्योतिर्लिंग पर जल व पुष्प चढ़ाकर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करके देश प्रदेश में प्रगति व खुशहाली की कामना की। इस दौरान परेऊ धाम में चातुर्मास कर रहे मठाधीश ओंकार भारती महाराज से आशीर्वाद लिया। इस दौरान परेऊ धाम ट्रस्ट के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का स्वागत अभिनंदन किया। कैलाश चौधरी ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, बाबा भोलेनाथ की कृपा से हूं। भगवान शिव मेरे अराध्य एवं आदर्श हैं। शिवजी ने खुद विष धारण कर सभी को अमृत का पान काराया। जनकल्याण एवं बगैर भेदभाव सभी की सेवा की सोच भगवान भोलेनाथ के आशीर्वाद से ही विकसित हुई। जब तक जीवन है, इस परंपरा का निर्वहन करते रहेंगे।

कांग्रेस सहित विपक्ष के हंगामे से बर्बाद हो रहा सदन का समय : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि संसद के मानसून सत्र में अब तक लगातार कांग्रेस सहित विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा के संचालन में बाधा पहुंच रही है। देशहित और जनहित के मुद्दों पर कोई सार्थक चर्चा या बहस के बजाय विपक्ष के हंगामे के कारण सदन को स्थगित करना पड़ रहा है। कांग्रेस सहित विपक्षी सदस्यों के हंगामे पर नाराजगी जाहिर करते हुए कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि दिशाहीन कांग्रेस और विपक्ष की ओर से सदन नहीं चलने दिया जा रहा है। देशहित और जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मामलों पर काम होना है। कई अहम विधेयकों पर चर्चा होनी है। संसद सत्र के दौरान सदन हमेशा चलते रहना चाहिए, ताकि जनता से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा हो सके। कृषि कानूनों को लेकर संसद नहीं चलने दे रहे विपक्ष पर निशाना साधते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि अगर उन्हें किसानों की चिंता है तो सदन में कामकाज होने दें।