You are currently viewing बहराइच जमीन मामले को लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप

बहराइच जमीन मामले को लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप

बहराइच कोतवाली नानपारा के हाड़ा बसहरी हक़ीमपुरवा का जहां
एक बृद्ध महिला की ज़मीन पर पुलिस प्रशासन के द्वारा अवैध तरीके से कब्जा करवाने का है।
बृद्ध महिला रजिया पत्नी स्वर्गीय एजाज अहमद की गाटा संख्या 397 पर शाकिर अली पुत्र कासिम अली दबंगई के बल पर उसके जमीन के कुछ भाग पर जबरन कब्जा करना चाह रहा था।तब महिला ने दिनांक 04/06/21 को उपजिलाधिकारी नानपारा के न्यायालय में हद बरारी का मुकदमा सर अंजाम किया ।
मुकदमा विचार धीन होने के बावजूद शाकिर अली दबंगई के साथ कई बार अपना निर्माण करना चाहा और पुलिस प्रशासन से ने मदद की । उस दौरान महिला उपजिलाधिकारी नानपारा को इस बात की सूचना देकर दिनांक 11/06/21 को निर्माण कार्यों पर स्टे आर्डर लिया जिस पर उप जिला मजिस्ट्रेट जी लिखते की वादी कोर्ट में विचाराधीन मामले की जब तक पुष्टि नही हो जाती है दोनों पछ यता स्थिथि बनाये रखे परन्तु शाकिर अली पुलिस प्रशाशन के साथ मिलकर 20/07/21 से अब तक हर रोज पुलिस प्रशासन से डराते धमकाते रहे कि तुम्हे कोई बचाने नही आएंगे आपको पीटा जाएगा उसका निर्माण हो जाने दे
30/07/21 को अचानक सब इंस्पेक्टर रवी कुमार यादव और पुलिस टीम आती है और महिला को धक्के मारकर भगा देते और निर्माण शुरू करवा देते हैं समस्त ग्रामवासी इस मामले को पूछते तो बताया जाता है कि उपजिलाधिकारी के आदेश है और इसका स्टे आर्डर खारिज कर दिया गया है पर बड़ी मुश्किल निर्माण को गांव वालों के द्वारा रुकवाया जाता है। वह बृद्ध महिला दोबारा भाग कर दिनांक 02/08/21 को स्टे आर्डर उपजिलाधिकारी से ले आती है।
पर आज दिनांक 02/08/21 को दुबारा दोपहर 14:03 बजे शाकिर अली निर्माण शुरू कर देता है उसको रोकने बृद्ध महिला पहुंचती है तो शाकिर अली गाली देकर मारने दौड़ता है महिला भागकर अपने लड़के सुफियान को बताती है कि ये हमको जान से मारने को बोल रहा है सुफियान बोलता है कि आप वही रहो उसको निर्माण मत करने दो।
कुछ ही पल में दरोगा रवी कुमार यादव 5 सिपाहियों के साथ पहुंचते है वही पीड़ित महिला का कहना है कि लात घूसों से पीटा और कुछ लोग उसकी वीडियो बनाने की कोशिस करते जिसे सभी सिपाही मिलकर चारो तरफ के इलाके में खड़े हो गए और वीडियो बनाने से रोक देते है और और बोलते है अगर निर्माण रुका तो फर्जी मुकदमे में अंदर करवाऊंगा और महिला से कपड़े उतरवाकर बेल्ट चलाऊंगा ।
इस बात को लेकर ग्रमीणों में काफी दहसत है और ग्रमीणों का कहना है कि उस बृद्ध महिला को न्याय मिलना चाहिए और रवी कुमार यादव को सस्पेंट किया जाय। योगी सरकार में भी न्याय नही मिलेगा तो अब हम खुदकुशी करलेंगे।

बहराइच से अनुज जायसवाल