You are currently viewing केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने की मेजर गोविंद टांडी द्वारा वंचित वर्ग के लिए किए जा रहे सेवाकार्यों की सराहना

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने की मेजर गोविंद टांडी द्वारा वंचित वर्ग के लिए किए जा रहे सेवाकार्यों की सराहना

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश प्रेम की अलख जगाने के लिए की राष्ट्रगानडॉटइन पर राष्ट्रगान रिकॉर्ड कर अपलोड करने की अपील

दिल्ली/जयपुर

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए देशभर में उत्साह है। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश प्रेम की एक नई अलख जगाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से तैयार वेबसाइट राष्ट्रगानडॉटइन पर आकर देशवासियों से अपना रिकॉर्ड किया हुआ राष्ट्रगान अपलोड करने की अपील की है। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने खुद भी राष्ट्रगान गाते हुए अपना वीडियो सम्बंधित वेबसाइट पर अपलोड किया और प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मैंने राष्ट्रगान गाते हुए अपना वीडियो सम्बंधित वेबसाइट पर अपलोड किया और प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। आप भी अपनी वीडियो बनाकर इस वेबसाइट पर अपलोड कीजिये। कैलाश चौधरी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव अभियान में इस स्वतंत्रता दिवस पर देश के कोने-कोने से लोग एक ही सुर में राष्ट्रगान प्रस्तुत करेंगे। सभी वीडियो को समेकित किया जायेगा और 15 अगस्त 2021 को इसका सामूहिक प्रसारण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजनीति से उठकर इसका हिस्सा बनें। यह जनता का महोत्सव बनना चाहिए, सरकार का उत्सव नहीं।

बीएसएफ जवान के सेवाकार्यों की सराहना : केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी से रविवार को नागौर जिले के डीडवाना क्षेत्र के निवासी बीएसएफ सूबेदार मेजर गोविंदराम टांडी ने मुलाकात की। टांडी देश के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब और वंचित परिवारों की सेवा में अग्रणी रहने के चलते चर्चा में रहते हैं। अपने वेतन में से वंचित परिवारों को भोजन, शिक्षा और कपड़ों की मदद शुरू करने वाले गोविंद टांडी आज ‘जीवन धारा स्वयंसेवी संस्था’ के माध्यम से हजारों जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद करने का अभियान चला रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को अपने सामाजिक कार्यों के बारे में जानकारी दी। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भी गोविंदराम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि टांडी का बीएसएफ के माध्यम से राष्ट्र सेवा करने के साथ समाज के वंचित व्यक्तियों की सेवा का भाव अद्वितीय एवं सराहनीय है। आज निवास स्थान पर उनसे मिलकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की एवं अभिनंदन किया।