You are currently viewing संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर प्राथमिकता से कार्य करने को लेकर मैं सदैव प्रयासरत रहूंगा : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर प्राथमिकता से कार्य करने को लेकर मैं सदैव प्रयासरत रहूंगा : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र के बालोतरा एवं सिवाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का दौरा कर सुनी आमजन की समस्याएं, विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम में लिया शिरकत

बालोतरा/सिवाना (बाड़मेर)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी प्रदेश में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में सम्पन्न हुई जन आशीर्वाद यात्रा में भाग लेने के बाद शुक्रवार देर रात बालोतरा पहुंचे। इसके बाद शनिवार सुबह कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा आवास पर आए आमजन से मुलाकात की एवं जनसुनवाई के माध्यम से उनकी समस्याओं के निस्तारण का प्रयास किया। मिलने आए लोगों से कैलाश चौधरी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर प्राथमिकता पूर्वक कार्य करने के लिए मैं सदैव प्रयासरत रहूंगा। इसके बाद कैलाश चौधरी ने बालोतरा में सीईटीपी के नवनियुक्त पदाधिकारियों के अभिनन्दन समारोह में भाग लिया एवं सभी पदाधिकारियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने इसके बाद संसदीय क्षेत्र के सिवाना विधानसभा क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक विद्यालय सणवानाड़ी (बामणी) में मामा जी के थान पर आयोजित भजन संध्या में भाग लिया एवं उपस्थित आमजन से संवाद किया। इस अवसर पर सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल भी उपस्थित रहे।इसके बाद कैलाश चौधरी ने सिवाना विधानसभा क्षेत्र के मिठौड़ा में लक्ष्मण सिंह की धर्मपत्नी व सुरेंद्र सिंह दहिया के पिताजी चतुरसिंह के स्वर्गवास होने पर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। साथ ही प्रवास के दौरान कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी और निस्तारण को लेकर सम्बंधित अधिकारियों से बात की। इसके बाद कैलाश चौधरी ने श्री रणछोड़राय तीर्थ स्थल खेड़ में भारतीय जनता पार्टी जिला बालोतरा की सशक्त मण्डल अभियान की बैठक में भाग लिया और पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। केंद्र सरकार की जनकल्याण योजनाओं और संगठन की रीति नीति पर चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के प्रयास से अब निर्मला कंवर का होगा पाक से भारत आगमन : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर के बईया गांव निवासी विक्रम सिंह की पत्नी निर्मला कंवर को भारत आने का वीजा मिल जाने पर खुशी व्यक्त की। विक्रम सिंह का पाकिस्तान के सिंध इलाके में जनवरी 2019 को वहां की निवासी निर्मला कंवर से विवाह हुआ था लेकिन भारत-पाकिस्तान में गतिरोध बढ़ने के कारण उनकी पत्नी को वीजा नहीं मिल पाया। इसके बाद विक्रम सिंह जी भारत लौट आए लेकिन उनकी पत्नी नहीं आ पाई।
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय संस्कृति के अनुसार महिला का सुसराल ही उसका घर होता है, सुसराल ना जा पाने की व्यथा एक महिला ही समझ सकती है। यह मामला मेरे संज्ञान में आने पर मैनें विदेश मंत्रालय के साथ वार्ता की एवं पत्राचार के माध्यम से निर्मला कंवर को भारत भेजने की पैरवी की, जिसका सुपरिणाम सामने आया एवं वे अब भारत आ सकती है।
इनके साथ ही दो अन्य महिलाओं के साथ भी यही समस्या आने पर विदेश मंत्रालय के माध्यम से कार्रवाई की गई , जिससे वे गत महिला दिवस पर भारत आ गई थी।