You are currently viewing भारी बरसात के चलते बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दे प्रशासन…अजय सोनी

भारी बरसात के चलते बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दे प्रशासन…अजय सोनी

समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी मोंगरी के ताल जाकर फसलों के नुकसान का स्थलीय जायजा लिया..

समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी मोगरी के ताल का भ्रमण कर किसानो की सैकड़ों बीघा जलमग्न हुई फसलों का स्थलीय जायजा लिया। भारी बरसात के चलते मोंगरी के ताल में जरूरत से ज्यादा जल जमाव होने से सैकड़ों किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं हैं। इसपर क्षेत्रीय किसानों ने समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी से आग्रह किया था कि जलमग्न हुई फसलों का वो खुद मौके पर पहुंचकर जायजा लें।

क्षेत्रीय किसानों के आग्रह पर जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी मोंगरी के ताल पहुंचकर जलमग्न फसलों का स्थलीय जायजा लिया। इस दौरान कई किसानों से मौके पर ही रूबरू हुए अजय सोनी ने उनके नुकसान पर अफसोस जाहिर किया। कई किसान तो मौके पर ही आंखो में आंसू लिए अपने परिवार के पालन पोषण के लिए असमर्थता जाहिर की और कहा कि अब हम साल भर अपने बच्चो को क्या खिलाएंगे..?

इस संबंध में समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी ने जिला प्रशासन एवं तहसील प्रशासन से लेखपालों को भेजकर मोंगरी का ताल, अलवारा का ताल, टेन मडूकी का ताल समेत जिले के अन्य कई स्थानों में जलजमाव से हुए फसली नुकसान का जायजा लेकर किसानों को समुचित मुआवजा देने की मांग की है। अजय सोनी ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में उचित कार्यवाही नहीं हुई तो जिला मुख्यालय मंझनपुर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा और जिला पंचायत के सदन में भी, जलमग्न हुई फसलों से हुए नुकसान का किसानों को समुचित मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई जाएगी। इस अवसर पर प्रभु दयाल सिंह, रामराज सिंह, देशराज मौर्य, अनिल तिवारी, अखिलेश यादव, बशीर अहमद आदि मौजूद रहे।