You are currently viewing हैंडपंप पर नहा रहे पिता को छटपटाते देख दौड़ी बेटी, चंद पलों हो गई दोनों की दर्दनाक मौत

हैंडपंप पर नहा रहे पिता को छटपटाते देख दौड़ी बेटी, चंद पलों हो गई दोनों की दर्दनाक मौत*

देवरिया जनपद के मईल थाना क्षेत्र में सोमवार को एक दर्दनाक हादसे में पिता और पुत्री की चंद पलों में एक साथ मौत हो गई। पिता को हैंडपंप पर छटपटाते देख उन्‍हें बचाने दौड़ी बेटी की भी उनके पास पहुंचते ही वैसी ही हालत हो गई। दोनों नीचे गिरकर बुरी तरह छटपटाने लगे। कोई कुछ कर पाता इसके पहले ही दोनों शांत हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह मईल थाना क्षेत्र के जोगापुर तिवारी गांव में 55 वर्षीय व्‍यास तिवारी अपने घर के दरवाजे पर लगे हैंडपंप पर नहा रहे थे। इस दौरान वह हैंडपंप के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार की चपेट में आ गए। करंट लगते ही व्‍यास तिवारी नीचे गिरकर छटपटाने लगे। इस दौरान वह एक हाथ के जरिए बिजली के तार से चिपके थे। अपनी आंखों के सामने पिता को छटपटाते देख उनकी 21 वर्षीय बेटी रीमा उन्‍हें बचाने दौड़ी लेकिन पिता के पास पहुंचते ही वह भी करंट की चपेट में आ गई। थोड़ी देर छटपटाने के बाद दोनों शांत पड़ गए।

पिता-पुत्री को करंट की चपेट में आया देख गांववालों ने तत्‍काल बिजली कटवाई और दोनों को लेकर सलेमपुर के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचे। वहां डॉक्‍टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पिता-पुत्री की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम और गांव में मातम पसर गया। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। गांववालों ने बताया कि व्‍यास तिवारी गोरखपुर में एक निजी टेलीकॉम कंपनी के टॉवर लगवाने का काम करते थे। वह रक्षाबंधन पर घर आए हुए थे। सोमवार को वह अपने दरवाजे पर नहा रहे थे। वह जिजिस हैंडपंप पर नहा रहे थे उसके ठीक ऊपर से ट्रांसफार्मर का केबल उनके मकान में गया हुआ है। व्‍यास तिवारी जैसे ही नहाकर उठे और उन्‍होंने हाथ ऊपर किया तो कटे हुए केबल के जरिए करंट की चपेट में आ गए।
यह देख उनकी बेटी रीमा(21) उन्हें बचाने को दौड़ी लेकिन पिता के पास पहुंचते-पहुंचते वह भी करंट की चपेट मेंं आ गई। परिवार और गांववाले दोनों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। दोनों की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। गांव में मातम पसर गया है। सूचना पर पहुंची सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यूपी फाइट टाइम्स न्यूज 24 के लिए देवरिया से ज्ञानेश्वर बरनवाल की रिपोर्ट।