You are currently viewing क्षेत्र में अनावृष्टि के चलते अकाल की आशंका को देखते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किसानों को दिया मदद का भरोसा

क्षेत्र में अनावृष्टि के चलते अकाल की आशंका को देखते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किसानों को दिया मदद का भरोसा

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को संसदीय क्षेत्र का दौरा कर लिया विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा, हल्देश्वर महादेव के दर्शन कर भाजपा मंडल पादरू की बैठक में भाग लेने के बाद जालौर में चाचा बालाराम मूंढ़ के घर परिजनों संग बिताया समय

सिवाना (बाड़मेर)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर है। सोमवार को कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सबसे पहले सिवाना विधानसभा क्षेत्र में श्री हल्देश्वर महादेव के दर्शन किए।
साथ ही मठाधीश भीमगिरी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल भी उपस्थित रहे। इसके बाद सिवाना विधानसभा क्षेत्र के रमणिया में भारतीय जनता पार्टी पादरू मंडल की बैठक में भाग लिया एवं कार्यकर्ताओं से संवाद किया।
कैलाश चौधरी ने इसके बाद भारतीय जनता पार्टी, बाड़मेर के जिला महामंत्री चाचा बालाराम मूंढ के जालोर स्थित निवास स्थान पर परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान बहन ने राखी भी बांधी और काफी समय बाद भाईयों के साथ समय बिताया।

सिवाना विधानसभा क्षेत्र के रमणिया में भारतीय जनता पार्टी पादरू मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के विचार की पार्टी है जिसमें व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। भाजपा का कार्यकर्ता मंडल स्तर पर परिश्रम करके भाजपा को अजेय एवं अभेद बनाने के लिए कृत संकल्पित है। क्षेत्र में बारिश में कमी या देरी के चलते अकाल की आशंका को देखते हुए कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रकृति भले ही नाराज हो जाए, लेकिन देश की मोदी सरकार किसानों के हर दुःख में उनके साथ है। प्रकृति प्रकोप से पीड़ित किसानों को सहायता करने के उद्देश्य से ही देश की संवेदनशील सरकार ने नई फसल बीमा नीति लागू की।

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अन्नदाता किसान भाइयों के हितों का संरक्षण व संवर्धन सतत सुनिश्चित हो रहा है। प्राकृतिक आपदाओं की अनिश्चितताओं से किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का क्रियान्वन उसका सफल उदाहरण है।
कैलाश चौधरी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर अन्नदाताओं को भी पूरा भरोसा है, कि भले ही राम रूठ गया हो, लेकिन राज हर मोर्चे पर उनके साथ है।

राज्य सरकार केंद्र को अकाल की रिपोर्ट भिजवाएं :
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान में किसानों की फसलों के नुकसान के समाचार दुःखद है, लेकिन किसानों की निराशा को उम्मीद और राहत में बदलने की जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की है। केंद्र सरकार किसानों को इस परिस्थिति में राहत दिलाने के लिए हर संभव मदद के लिए तैयार है। कैलाश चौधरी ने कहा कि मेरा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से निवेदन है कि पश्चिमी राजस्थान में अकाल की रिपोर्ट तैयार कर शीघ्रातिशीघ्र केन्द्र सरकार को भिजवाएँ। हम दोनों का सौभाग्य है कि पश्चिमी राजस्थान की पुण्य धरा हमारी जन्म भूमि व कर्मभूमि है, इस भूमि की सेवा करना हमारा कर्तव्य भी है, और दायित्व भी।