कोरोना रोकथाम को लेकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की सांसद निधि सहायता डेढ़ करोड़ पार, बुधवार को स्वीकृत किए 50 लाख

सादड़ी पाली

कोरोना रोकथाम को लेकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की सांसद निधि सहायता डेढ़ करोड़ पार, बुधवार को स्वीकृत किए 50 लाख

कोरोना रोकथाम को लेकर अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का सेवा अभियान जारी, बुधवार को विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जवाहर अस्पताल जैसलमेर को 15 लाख, देवीकोट को 7.50 लाख, शिव, फतेहगढ़ व मोहनगढ़ को क्रमशः 7-7 लाख और रामगढ़ को 6 लाख रुपये की त्वरित सहायता राशि स्वीकृत
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को संसदीय क्षेत्र की विधानसभा शिव और जैसलमेर के विभिन्न अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर कोरोना रोकथाम को लेकर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सुबह सबसे पहले शिव में कोविड़ सेंटर का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को लेकर संवाद किया और आवश्यक संसाधनों के लिए सांसद निधि से 7 लाख रुपये की अनुशंसा की। उसके बाद जैसलमेर जिले के राजकीय सामुदायिक केंद्र फतेहगढ़ का निरीक्षण कर विभिन्न चिकित्सा उपकरणों और जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए सांसद निधि से 7 लाख रुपये और आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवीकोट के लिए 7.5 लाख रुपये की अनुशंसा की। कैलाश चौधरी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में किसी भी मरीज को चिकित्सा उपकरणों एवं सुविधाओं की कमी से परेशान ना होना पड़े, इसके लिए सामूहिक रूप से प्रयास किए जा रहे है।
दोपहर बाद स्थानीय सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर के जवाहर अस्पताल का निरीक्षण किया और चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं और संसाधनों के बारे में स्वास्थ्य अधिकारियों से संवाद किया। साथ ही भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम भी जानी। उपस्थित चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मी द्वारा केंद्रीय मंत्री चौधरी को अस्पताल में संसाधनों की आवश्यकता से अवगत करवाने पर सांसद निधि से 15 लाख रुपये स्वीकृत किये। इससे पहले कैलाश चौधरी ने अपने पिछले दौरे में भी जवाहर अस्पताल को सांसद निधि से 25 लाख रुपये की त्वरित सहायता राशि उपलब्ध करवाई। इस तरह कैलाश चौधरी जैसलमेर के मुख्य जिला अस्पताल को केवल 15 दिनों के अंतराल में ही 40 लाख रुपये की सहायता राशि जारी कर चुके हैं।कैलाश चौधरी ने कहा कि मेरा प्रयास है कि संसदीय क्षेत्र के हर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा संसाधनों एवं उपकरणों की किसी प्रकार से कोई कमी नहीं हो, हर मरीज को उचित उपचार मिले। इसके बाद स्थानीय सांसद ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनगढ़ और रामगढ़ का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक संसाधनों के लिए क्रमश 7 लाख एवं 6 लाख रुपये स्वीकृत किये।

बयूरो रिपोर्ट ललित दवे