You are currently viewing सिंगापुर, नेपाल समेत 6 प्रान्तों की बाबा जयगुरुदेव संगतों ने 24 जून को किया 9,770 गरीबों को भोजन वितरण,

सिंगापुर, नेपाल समेत 6 प्रान्तों की बाबा जयगुरुदेव संगतों ने 24 जून को किया 9,770 गरीबों को भोजन वितरण,

उज्जैन के परम् सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज द्वारा यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम से गरीबों, सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों और कारखानों में सभी को निःशुल्क भोजन कराने की अपील के बाद उनके देश-विदेश में उनके भक्तों द्वारा 2020 से निशुल्क उदरपूर्ति अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में दिनांक 24 जून 2021 को महाराष्ट्र में 403, उत्तराखंड में 260, गुजरात (सोमनाथ) में 391, मध्य प्रदेश में 9 जिलों में 1971, राजस्थान में 2040 उ.प्र. में 19 जिलों में 4705 यानी भारत में कुल 9,770 गरीबों व असहायों को निःशुल्क कॉफी-काढ़ा, नाश्ता, दोपहर व शाम के भोजन प्रसादी का वितरण किया गया।

अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टाफ, रेलवे पुलिस बल और रेल यात्रियों को भी भोजन प्रसाद बांटा गया।

विदेश में नेपाल में काठमांडू, कपिलवस्तु, लुम्बिनी समेत कई प्रान्तों की राजधानियों में कुल 1095 और सिंगापुर में 65 से अधिक जरुरतमंदों को चावल, दाल, आलु, गोभी व पत्तेदार हरी सब्जी, खीर, आम व सेव आदि फलों युक्त भोजन प्रसादी का वितरण पोलेरिस वुडलेण्डल व रिंग रोड अवेन्यु 6 कन्स्ट्रक्शन्स साइट पर किया गया।
वितरण के समय शाकाहारी नशामुक्त रहकर जयगुरुदेव नाम ध्वनि बोलकर तकलीफों में आराम प्राप्त करने का संदेश अंग्रेजी भाषा में छपे पर्चों के माध्यम से सबको दिया गया।

मानव सेवा के सभी कार्य बिना किसी बाहरी सहायता या सरकारी अनुदान के, बाबा के भक्तों द्वारा आपस में ही सहयोग से किये जाते हैं।