पनसलवा के 70वर्षीय झुमेरी सिंह का मौत पानी भरे गड्ढे में डुबने से हुई/आपदा के तहत मिलने वाली सहायता राशि पर उठने लगा सवाल

सुमलेश कुमार यादव खगड़िया संवाददाता

बेलदौर प्रखंड अंतर्गत डुमरी पंचायत के पनसलवा गांव के वार्ड दस निवासी द्वारिका सिंह का 70वर्षीय पुत्र झुमेरी सिंह का मौत पानी भरे गड्ढे में डूबने से हो गया।

बेलदौर थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने अपने अधीनस्थ कर्मी जीरोमाइल पिकेट के एसआई चितरंजन सिंह को भेजकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हैतू खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिए हैं। इस बात की पुष्टि बेलदौर सीओ अमित कुमार ने किया। सीओ बोले पोस्टमोर्टम रिपोर्ट आने के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

अब सवाल उठने लगा है कि बेलदौर प्रखंड में रोज कहीं न कहीं एक व्यक्ति बाढ़ हो या वर्षा के पानी में डुबकर हीं क्यों और कैसे मर जाते हैं? जबकि अभी भयंकर बाढ़ भी नहीं आया है? पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े होने लगा है क्या रिपोर्ट के अनुसार हीं परिजनों को आपदा के तहत चार लाख रुपया का चेक दिया जाता है?या पोस्टमार्टम रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए परदे के पीछे कुछ और खेल चल रहा है?क्या प्रसाशन घटना स्थल पर पहुंचकर, उचित जांच नहीं करते हैं? बिना जांच परिजनों को आपदा का चार लाख रुपया का चेक थमा देते हैं?