बाबा जयगुरुदेव जी महाराज की 9वीं पुण्य तिथि (भंडारा) पर सिंगापुर, मॉरिशस और होंगकोंग में भी भक्तों द्वारा कराया गया निःशुल्क भोजन

जयगुरुदेव

09 जून 2021

बाबा जयगुरुदेव जी महाराज की 9वीं पुण्य तिथि (भंडारा) पर सिंगापुर, मॉरिशस और होंगकोंग में भी भक्तों द्वारा कराया गया निःशुल्क भोजन

करोड़ो लोगों को शाकाहारी सदाचारी नशामुक्त बनाने वाले विश्वविख्यात परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज की 9वीं पुण्यतिथि (भंडारा) पर्व ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष त्रयोदशी दिनांक 08 जून 2021 को देश-विदेश में उनके भक्तों द्वारा उल्लासपूर्वक मनाया गया।

उन्होंने ही प्रभु के नाम जयगुरुदेव को जगाया था, इसमें शक्ति भारी थी जो आज भी संकटकाल में हर सदाचारी शाकाहारी नशामुक्त व्यक्ति के लिए मददगार है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आप एक बार परीक्षा लेकर देख सकते हो। गुरु महाराज के बाद उनके आध्यात्मिक उत्तराधिकारी, इस समय पर मनुष्य शरीर में मौजूद, वक़्त के पूरे सन्त सतगुरु बाबा उमाकान्त जी महाराज उनके, लोगों को सदाचारी शाकाहारी नशामुक्त बनाकर इसी कलयुग में कुछ समय के लिए आने वाले सतयुग को देखने लायक बनाने और खुदा, भगवान गॉड के नाम जयगुरुदेव के प्रचार के मिशन को देश-विदेश में निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं।

भंडारे का यह महापर्व जयगुरुदेव बाबा उमाकान्त जी महाराज आश्रम उज्जैन, मध्य प्रदेश में महाराज जी के सानिध्य में प्रतिवर्ष मनाया जाता है जिसमें लाखों की संख्या में भक्त पहुँचते है। लेकिन पिछले वर्ष के समान इस वर्ष भी कोरोना महामारी के कारण भक्तों ने महाराज जी के आदेशानुसार सरकारी नियम के अंतर्गत अपने घरों में ही भंडारा पर्व मनाया।

परमारथ के कारणे, संतन धरा शरीर।

सन्त महापुरुषों से जीवों की तकलीफ देखी नहीं जाती। कोरोना आपदाकाल में लोगों की भोजन जैसी बुनियादी जरूरत की पूर्ति न होते देख महाराज जी ने यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम से अपने अनुयायियों से लॉक डाउन में बिना किसी बाहरी या सरकारी सहायता के, अपनी स्वयं की मेहनत ईमानदारी की कमाई से ही गरीबों और असहायों को निःशुल्क भोजन खिलाने यानी उदरपूर्ति अभियान चलाने की अपील की।
बस फिर क्या था? देश मे ही नहीं विदेशों में भी बाबा के भक्तों में होड़ मच गई अपने गुरु के आदेश के पालन की। पिछले लॉक डाउन के शुरू से ही सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए, गुरु की दया लेकर अपने-अपने सामर्थ्य से बढ़कर सभी संगतों ने प्रति माह, प्रति हफ्ते और कई तीर्थ व पर्यटक स्थानों पर तो प्रतिदिन भोजन वितरण की मानव सेवा का शुभारंभ किया जो आज तक निरंतर जारी है।

विभिन्न देशों और प्रांतों की बाबा जयगुरुदेव संगतों द्वारा सवा दो लाख लोगों को किया गया भोजन वितरण

समाचार लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार इस उदरपूर्ति अभियान के तहत दिनांक 8 जून 2021 को
भारत में 6 प्रान्तों की संगतों द्वारा सवा 2 लाख से अधिक और
मॉरिशस में 50+,
सिंगापुर में वुडलैंड रिंग रोड, डॉ 65 और बेडडॉक नार्थ कंस्ट्रक्शन साइट पर 200+ और
होंग कोंग में तुंग जाओ गार्डन, साम सी पो और स्टार फेरी पर 200
से अधिक लोगों को निःशुल्क भोजन पैकेट्स जिनमें चावल, सब्जी, आम की मिठाई, निम्बू चाय, सेब जूस, हलवा, पूरी, समोसा, सूखे मेवे आदि थे, का वितरण किया गया।

शाकाहारी नशामुक्त रहकर जयगुरुदेव नाम से तकलीफों में आराम प्राप्त करने का दिया गया संदेश

वितरण के समय लाभार्थियों को शाकाहारी रहने, शराब व अन्य नशों से बचने और इस वक़्त के प्रभु के जगाए हुए नाम जय गुरु देव की नामध्वनी प्रतिदिन कुछ समय बोलकर बीमारी, मुसीबत में आराम प्राप्त का पावन संदेश स्थानीय भाषा चीनी, अंग्रेजी में छपे हुए पर्चे को बांट कर दिया गया। मैंडरिन भाषा मे छपे फ्लेक्स व बैनर स्थानीय लोगों के बीच विशेष आकर्षण का केंद्र बने।