You are currently viewing कैलाश चौधरी के प्रयास से संसदीय क्षेत्र में 97 किमी लंबी चार सड़कों के लिए 73 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत

कैलाश चौधरी के प्रयास से संसदीय क्षेत्र में 97 किमी लंबी चार सड़कों के लिए 73 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी के प्रयासों से केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी ढांचा कोष (सीआरआईएफ) से संबंधित कार्य के तहत केन्द्र सरकार द्वारा संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर में चार बड़ी सड़कों के कुल 97 किलोमीटर कार्य के लिए 73 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा

बाड़मेर/जैसलमेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के दौरे पर रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अलग अलग स्थानों पर आयोजित विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने काऊखेड़ा (कवास) में कानाराम सेंवर की माताजी के स्वर्गवास होने पर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। कृषि राज्यमंत्री चौधरी ने धोरीमन्ना में भारतीय जनता पार्टी जिला बालोतरा की कार्यसमिति बैठक में भाग लेकर विभिन्न संगठनात्मक विषयों एवं आगामी कार्ययोजना के संदर्भ में कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

भाजपा कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मजबूत संगठन संरचना का आधार पार्टी की सैद्धान्तिक रीति नीति और अनुशासित कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देशहित में आमजन की समस्याओं को हल करने और उनके जीवन स्तर में सुधार करने के लिए समर्पित होकर काम कर रही हैं। वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए केवल केंद्र सरकार पर आरोप लगाने और जनता के पैसे की लूट में व्यस्त है। इस अवसर पर प्रभारी पूर्व विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित, प्रदेश मंत्री के के विश्नोई, जिलाध्यक्ष महेश बी चौहान, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी सहित जिला पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

संसदीय क्षेत्र की 97 किलोमीटर लंबी चार सड़कों के लिए 73 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत : केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं स्थानीय बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी ने बताया कि केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी ढांचा कोष (सीआरआईएफ) से संबंधित कार्य के तहत केन्द्र सरकार द्वारा राजस्थान राज्य के लिए कुल 80 कार्यों के लिए 2031.83 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है। इसमें से संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर में चार बड़ी सड़कों के कुल 97 किलोमीटर कार्य के लिए 73 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा। कैलाश चौधरी ने बताया कि 59 किलोमीटर की लंबाई तक बनने वाली गडरारोड़ से नाचना वाया पोकरण-बाड़मेर चवा-बायतु-फलसुंड रोड़ के लिए 35.40 करोड़ रुपये, गुड़ामालानी-रतनपुरा-जालौर स्टेट हाईवे के लिए 19.23 करोड़, शिव-पाटौदी वाया फलसुंड-शेरगढ़ के लिए 11.17 करोड़ रुपये और बालोतरा-जसोल-मेवानगर सिणली जागीर रोड़ के लिए 7.20 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। केंद्रीय मंत्री चौधरी ने इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया।