सीडीओ ने किया अस्थाई गौशाला का निरीक्षण

संवाददाता निहाल शुक्ला की रिपोर्ट

कौशाम्बी। डा0 रवि किशोर त्रिवेदी मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास खण्ड कड़ा के ग्राम पंचायत उचरावा में संचालित अस्थायी गौ-शाला का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डा0 बाल गोविन्द्र श्रीवास्तव जिला पंचायत राज अधिकारी कौशाम्बी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत राम सखा ग्राम विकास अधिकारी चन्द्र शेखर ग्राम प्रधान उपस्थित थे।

उक्त अस्थायी गौ-शाला में 45 गोवंश संरक्षित है और 02 केयर टेकर रखे गये है। मौके पर भूसा के स्थान पर पुआल खिलाया जा रहा है तथा अस्थायी गौवंश आश्रय स्थल में साफ-सफाई का अभाव पाया गया उन्होंने कहा कि गौशाला में अव्यवस्था आपत्ति का विषय है। साथ ही राम सखा ग्राम विकास अधिकारी से चारागाह की उपलब्ध करायी गयी भूमि में कार्य कराये जाने के सम्बन्ध में अनभिज्ञता व्यक्त की गयी जिससे प्रतीत होता है उक्त सचिव कार्य के प्रति सजग नहीं है, जो कार्य के प्रति उदासीनता का द्योतक है।

इस सम्बन्ध में डा0 रवि किशोर त्रिवेदी मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये गये कि यदि कार्य की प्रगति में सुधार परिलक्षित नहीं पाया गया तो राम सखा ग्राम विकास अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही प्रचलित की जायेगी साथ ही पशु चिकित्साधिकारी कड़ा को नोटिस निर्गत किये जाने हेतु मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये गये कि उनके द्वारा गौशाला का निरीक्षण क्यों नहीं किया जा रहा है, यदि किया जाता तो ऐसी स्थिति न उत्पन्न होती।

error: Content is protected !!