सोनौली:नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने विभिन्न जगहों पर किया झंडा रोहण का कार्य

0
159

यूपी फाइट टाइम्स न्यूज के लिए नौतनवां से संवाददाता मुराद अली की रिपोर्ट

महराजगंज:सोनौली:15 अगस्त 1947 को भारत देश के निवासियों ने ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता प्राप्त किया था।और उसी दिन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने दिल्ली लाल किले के लाहौरी गेट के ऊपर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। एवं उसी दिन से 15 अगस्त हमारे देश में एक त्योहार के रूप में बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाता है।
ऐसा ही नजारा आज नगर पंचायत सोनौली में भी देखने को मिला। इसी क्रम में आज न०पं०सोनौली के नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने नगर के मानव सेवा संस्थान,आइडियल पब्लिक स्कूल, प्रा०वि०सोनौली,स्टार पब्लिक स्कूल,ब्लॉसम प्ले वे स्कूल सहित कई विद्यालयों में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दिया और उसके बारे में बच्चों को बताया। एवं उद्योग व्यापार प्र०मण्डल के तत्वाधान में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहुँच ध्वजारोहण कर भारतीय ध्वज को सलामी दिया। और लोगों को संबोधित किये। इसके साथ ही साथ ब्लॉसम प्ले वे स्कूल की अध्यापिकाओं ने अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी एवं उनके साथ पहुँचे अतिथियों को राखी बांध कर रक्षाबन्धन के त्योहार को भी बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक मनाया।
इस अवसर पर सभासद बेचन प्रसास,प्रदीप नायक,अमीर आलम,अफरोज खान,अशुतोष त्रिपाठी,व्यापार मण्डल अध्यक्ष बबलू सिंह,मुरारी मद्धेशिया, दीपक गौड़,पप्पू सिंह,मो.सरीफ,अशर्फी लाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here