बिहार की गठबंधन सरकार भ्रष्ट पार्टियों का गलत गठजोड़, यहां अपराधी सुरक्षित व आमजन परेशान :-कैलाश चौधरी

गौरव सतीश गोयल की रिपोर्ट

भाजपा की केंद्रीय मंत्रियों के लोकसभा प्रवास योजना के तहत पांच दिवसीय दौरे के दूसरे दिन पूर्णिया जिले में विभिन्न सरकारी एवं पार्टी संगठन से जुड़े कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी

पूर्णिया (बिहार)

भाजपा की केंद्रीय मंत्रियों की लोकसभा प्रवास योजना के तहत केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी बिहार के मुंगेर, कटिहार एवं पूर्णिया जिलों के पांच दिवसीय दौरे पर है। प्रवास के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पूर्णिया जिले के विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर सरकारी एवं पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों में भाग लिया। दौरे की शुरुआत कैलाश चौधरी ने पूर्णिया जिले में विख्यात मां पूरण देवी एवं काली मां मंदिर में पूजा अर्चना करके की।

जिले के जलालगढ़ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में निरीक्षण कर किसानों के साथ संवाद किया। इसके बाद पूर्णिया विधानसभा में भाजपा जिला कार्यालय में जिला स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं की कोर कमेटी बैठक में आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की।

इस दौरान प्रेसवार्ता कर मोदी सरकार की उपलब्धियों व जनहित योजनाओं की जानकारी साझा की।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो नया जनादेश लें।

चोर दरवाजे से राजद को सरकार में लाने से प्रशासनिक अराजकता और भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार का विश्वास समाप्त है और पूरे देश में बिहार की छवि धूमिल हो रही है। वर्तमान सरकार से प्रशासनिक अराजकता-भ्रष्टाचार फैल रही है। नई सरकार बनने पर ही राज्य की जनता को इससे छुटकारा मिलेगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि महागठबंधन अपने आप में अजूबा एवं भ्रष्ट पार्टियों का गलत गठजोड़ है, जहां सभी दल अलग-अलग एजेंडे पर काम कर रहे हैं। सरकार की स्थिरता पर संशय और भ्रम है। उन्होंने कहा कि जहां अवसरवादी दलों के गठबंधन होंगे, वहां प्रजा हमेशा दुखी रहती है। अपराधी और भ्रष्टाचारी संरक्षित, सुरक्षित और सुखी रहते हैं।

सभी वर्गों के विकास को लेकर काम कर रही केंद्र सरकार : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महिला, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है। केंद्र सरकार ने ‘‘सबका साथ सबका विश्वास’’ के मंत्र के आधार पर समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने का प्रयास किया है। देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग दो करोड़ घरों का निर्माण कराया गया है। देश की आजादी के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने महिलाओं की अस्मिता की चिंता करते हुए हर घर शौचालय एवं उज्जवला गैस योजना के माध्यम से उनका सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से छोटे और सीमांत किसानों को सशक्त करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जनधन योजना के माध्यम से देश के करोड़ों गरीबों के बैंक खाते खुलवा कर डीबीटी के माध्यम से केंद्र सरकार की जनकल्याण योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। इससे निश्चित रूप से गरीबों को मिलने वाले लाभ का लीकेज रोकने में मदद मिली है।

error: Content is protected !!