हीरालाल जायसवाल की 9वी पूर्णतिथि पर निशुल्क स्वास्थ शिविर एवम् विशाल कंबल वितरण समारोह का किया गया भव्य आयोजन

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया जनपद के देसही ब्लाक के नव सृजित हेतिमपुर नगर पंचायत में स्वर्गीय हीरालाल जायसवाल की 9वी पूर्णतिथि के अवसर पर विशाल कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वर्गीय हीरालाल जायसवाल के पुत्र और समाजसेवी मनोज जायसवाल के द्वारा बढ़ती ठंड में ठिठुरते गरीब असहाय मजदूर लोगों को अपने पिता श्री स्वर्गीय हीरालाल जायसवाल के 9वी पूर्ण तिथि के अवसर पर निशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन एवम कंबल वितरित किया गया।

आपको बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से ठंड काफी बढ़ रही हैं तथा तेज हवाओं और गलन से लोगो के जीवन पर काफी प्रभावित हो रही है। ऐसे में जहां गरीब असहाय मजदूर लोग बीमार ना हो इसके लिए उनके स्वास्थ शिविर में जांच और ठंड से निजात के लिए कंबल वितरित राहत कार्य किया गया। हाटा विधायक मोहन वर्मा ने कहा कि ये समाज के लिए बहुत ही सराहनीय पहल एवम् पूर्ण कार्य है। मौजूदा समय में हमारी सरकार गरीब मजदूर असहाय लोगों की मदद का कार्य कर रही है। समाजसेवी मनोज जायसवाल प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गरीब असहाय मजदूर लोगों को विशाल कंबल का वितरण किया गया । समाजसेवी मनोज जायसवाल ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म और पूर्ण कार्य नहीं है उनके पिता श्री स्वर्गीय हीरालाल जायसवाल आजीवन हमेशा कमजोर , गरीब, मजदूर और दलित लोगों की सेवा में लगे रहे।

आज वो हमारे बीच नहीं हैं फिर भी उनके स्मृति,विचार, और मानवीय संवेदना, सामाजिक कार्य, और आदर्श जिंदा है। उनके द्वारा दिखाए हुए मार्ग पर लोगों की सेवा में मेरा जीवन समर्पित रहेगा। सामाजिक धर्म और मानव सेवा ही गरीब,असहाय बेबस, लाचार, मजदूरों और दलितों के लिए सही मायनों में सच्ची सेवा है जो हमेशा जारी रहेंगी। इस दौरान हाटा विधायक मोहन वर्मा, मनोज जायसवाल, दिलीप जायसवाल, श्रीमति उर्मिला देवी, श्रीमति सुमन जायसवाल, डॉक्टर अजय कुमार द्विवेदी, डॉक्टर खुशबू जायसवाल, बृजनारायण निषाद,ग्राम प्रधान भुजौली रामप्रताप सिंह , पूर्व प्रधान किशोरी जायसवाल, उमेशनिषाद डॉक्टर अंजली, डॉक्टर रवि राय, एम के गौतम, विकास गुप्ता, सहित विभिन्न रोगों का निशुल्क स्वास्थ जांच किया गया। तथा बड़ी संख्या में महिलाए, बुजुर्ग और बच्चे उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!