अपने उद्देश्यों एवं लक्ष्य से न भटकें युवा : रवीन्द्र पाण्डेय

रिपोर्ट -करीम खान विशेष संवाददाता उत्तर प्रदेश

गोण्डा। कृषि विज्ञान केन्द्र गोण्डा में चल रहे तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में युवाओं के नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तीसरे दिन लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय के प्राचार्य रवींद्र पाण्डेय ने प्रशिक्षण शिविर में पहुंच कर युवाओं का उत्साहवर्धन किया।कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एवं सन्दर्भदाताओं ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। सहायक प्राध्यापक डॉ० रेखा शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा को अपने हाथ , आंख और मस्तिष्क का एक साथ प्रयोग करना चाहिए जिससे कि युवा अपने उद्देश्यों से न भटकें। वरिष्ठ समाजसेविका रूचि मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दरकिनार कर समाजोत्थान के लिए कार्य करें। युवा प्रतिभागियों को अपने लक्ष्य के प्रति पूरी निष्ठा के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्रशिक्षक विनय श्रीवास्तव ने युवाओं को अपने कौशल के अनुरूप कार्य करने की बात करते हुए नेहरू युवा केंद्र संगठन से जुड़ने की बात कही। सन्त कुमार त्रिपाठी ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि समय और समर्पण ही व्यक्ति को सफल बनाता है। जिला युवा अधिकारी तरंग सारस्वत ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन पर जिला युवा अधिकारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रशिक्षक रजनी कान्त तिवारी ने किया।

u


कार्यक्रम में वैज्ञानिक कृषि अभियन्ता मिथिलेश कुमार झा,डॉ० अमित तिवारी, डॉ० सुधांशु तिवारी, सन्त कुमार त्रिपाठी,लेखाकार राकेश पाण्डेय, आनन्द तिवारी, आनंद शुक्ला, सूरज गुप्ता सहित विभिन्न क्षेत्रों के युवक उपस्थित रहे।बॉक्स में ।

जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन।

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयन्ती के उपलक्ष्य पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र सभागार में किया गया । प्रतियोगिता में विभिन्न विकास खण्डों से आये प्रतिभागियों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस – अमृत काल के युग में जीवन और विरासत विषय पर अपना व्यक्तव्य प्रस्तुत किया। जिसमें प्रथम अपर्णा सिंह, द्वितीय रुपिका तिवारी एवं तृतीय शुभम गुप्ता रहे। चयनित प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र व शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया। निर्णायक भूमिका में डॉ० रेखा शर्मा, रुचि मोदी व तरंग सारस्वत रहे ।

error: Content is protected !!