दीन – दु:खियों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं:प्रतीक बरनवाल

स्व. डा0 हरिहर प्रसाद बरनवाल की पुण्य स्मृति में गरीबों में वितरित हुआ कंबल

ज्ञानेश्वर बरनवाल यूपी फाइट टाइम्स न्यूज।

कुशीनगर।
जनपद के हाटा तहसील के ग्राम
डुमरी स्वागीपट्टी लालीपर में देवेंद्र बरनवाल ने अपने धर्मपत्नी के साथ पिता स्व. डॉ हरिहर प्रसाद बरनवाल की पुण्य स्मृति में गरीबों में कंबल वितरित किया।
बढ़ती ठंड और लगातार गलन सर्द मौसम में लोगो के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। ऐसे मौसम में गरीबों की सेवा कर दंपति ने एक मिसाल कायम किया।
मुख्य अतिथि महामंत्री विश्व हिन्दू महासंघ कुशीनगर प्रतीक बरनवाल ने कहा कि समाज सेवा धर्म और दीन – दु:खियों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। जब तक हमारे समाज में धर्म और मानव सेवा में ऐसे धर्मात्मा लोग रहेंगे गरीब निसहाय मजदूर लोगों की सेवा में उनका जीवन लगा रहेगा। अहिबरन सेना के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र बरनवाल ने कहा यह पुण्य कार्य बहुत ही सराहनीय है। बरनवाल दम्पति ने कहा कि ऐसे मौसम में जहां गरीब मजदूरों के लिए सर्द हवाएं और गलन बड़ी चुनौती है जिनके पास जरुरत के संसाधन है फिर भी ठंड से दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। उनकी सहायता और मदद के लिए बरनवाल परिवार हमेशा आगे है। कंबल वितरण से गरीब मजदूर लोगों का सम्मान बढ़ा है। इससे पूर्व स्व बरनवाल के चित्र पर पुष्पार्चन व पूजन अर्चन किया गया। अध्यक्षता कर रहे विजय यादव ने कहा कि समाज सेवा में कहीं से भी कोई कमी नहीं हो सबके बीच ऐसे लोग की जरूरत है जो गरीब मजदूर लोगों के सुख दुःख में साथ रहे। इस अवसर पर ग्राम गन्ना किसान अधिकारी गयाशंकर शर्मा, ग्राम प्रधान लालबिहारी सिंह लालीपार, रामभजन बरनवाल, संदीप बरनवाल, धर्मेंद्र बरनवाल, अवधेश सिंह पूर्व प्रधान, विजय यादव वरिष्ठ पत्रकार, डॉ रत्नेश सिंह प्रबंधक प्रज्ञा पाली क्लीनिक, उमेश निषाद समाजसेवी, सुनील गुप्ता, जितेंद्र यादव, जय सिंह यादव, सोनू मल्ल, परमेश्वर राव, अनवर अंसारी, मिथिलेश शर्मा, रविन्द्र मल्ल, शैलेन्द्र सिंह इत्यादि ने भी संबोधन किया। बरनवाल परिवार की ओर से अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाए, बुजुर्ग, बच्चे और सम्मानित जनता उपस्थिति रही।

error: Content is protected !!