पहाड़पुर सुधवर से हाईटेंशन लाइन के तार खोल ले गए चोर

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशांबी मनौरी 132 केवीए पवार हाउस से मनौरी सराय अकिल कस्बे को बिधुत सप्लाई दी गई थी 8 साल से विधुत सप्लाई बंद थी 132 केवीए मनौरी बिजली घर से सराय अकिल कस्बे को सप्लाई की 33 केवीए एचटी लाइन की तार पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया ग्रामीणों ने बिजली विभाग को तार चोरी होने की जानकारी दी है। बिजली अफसरों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर चरवा पुलिस को चोरों के खिलाफ शिकायत की है। अफसरों के मुताबिक जिस एचटी लाइन की तार काटी गई है उसकी सप्लाई कई साल से बंद पड़ी थी।

चायल तहसील क्षेत्र के पहाड़पुर सुधवर गांव में बुधवार की दोपहर ग्रामीणों ने बिजली की एचटी लाइन के पोल के बीच बिजली की तार बेतरतीब तरीके से जमीन पर पड़ी देखी। कुछ दूर जाकर देखा तो 4 पोल से करीब 1 किलोमीटर दूरी की बिजली की तार गायब थी इसकी सूचना मनौरी 132 केवीए बिजली घर के अधिकारियों को ग्रामीणों ने दी।

जेई बलवंत सिंह ने बताया कि 132 केवीए मनौरी से 70 के दशक में सरायअकिल कस्बे को 33 केवीए की बिजली की सप्लाई लाइन खींची गई थी। इसके जरिए सराय अकिल कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में बिजली पहुंचाई जा रही थी। पिछले 7-8 साल पहले पुरखास में नया विद्युत सब स्टेशन तैयार होने के बाद इस 33 केवीए की एचटी लाइन की सप्लाई बंद कर दी गई।

इंस्पेक्टर चरवा अलोक कुमार ने बताया कि बिजली की एचटी लाइन से तार खोले जाने के मामले की सूचना बिजली विभाग की ओर से मौखिक दी गई है। संबंधित मामले में लिखित तहरीर प्राप्त होने पर विधिक कार्रवाई
की जाएगी।

error: Content is protected !!