हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पहलवानों ने दिखाए दांव पेंच-

गौरव गोयल की रिपोर्ट

फतेहपुर:- विकासखंड धाता क्षेत्र के दामपुर गांव में रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक इनामी दंगल का आयोजन किया गया।

इनामी दंगल में अनेक राज्यों से पहलवानों ने शिरकत किया जहां इनामी दंगल का आज पहला दिन रहा इस बीच पहलवानों ने अपने दांव पेज दिखाएं। दंगल के आयोजक अध्यक्ष दीनदयाल सिंह, नें बताया की हर वर्ष जनपद के धाता विकासखंड अंतर्गत दामपुर की धरती में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर मेला एवं इनामी दंगल का आयोजन किया जाता हैं।

जिसमे अनेक राज्यों से पहलवानों का आगमन होता रहा है जहा महिला पहलवान भी अपने दांवपेच से क्षेत्रीय लोगों को मनमोह लेती हैं। इन्होने यह भी बताया की दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, एवं उत्तर प्रदेश के अनेक जनपदों से पहलवानों का आगमन होता है। वही मंच साझा कर रहे सुभद्र पाठक (उर्फ़ दादू), नें बताया की दामपुर का यह ऐतिहासिक इनामी दंगल का आयोजन दो दिन किया जाता हैं जिसका समापन 16 जनवरी को किया जायेगा।

इस अवसर पर दामपुर मेला संचालक दीनदयाल सिंह (अध्यक्ष), माता बदल निषाद, हरे कृष्ण शुक्ला, नारायण बाजपेई, सीएल निषाद (प्रधान) मखाउवा, उदय भान निषाद, मोतीलाल सिंह, रामेश्वर मिश्रा, गुलाब सिंह, (प्रधान) ओमप्रकाश बाजपेई, अमरेंद्र त्रिपाठी, समाजसेवी राहुल पाठक,सहित हजारों की संख्या नें क्षेत्रीय जनता मौजूद रहीं।

error: Content is protected !!