गोंडा, जनपद में बहुचर्चित नन्ही अंशिका बनेगी विश्व चैंपियन, विश्व पटल पर मनवाया अपना लोहा

0
218

गोंडा की नन्ही अंशिका बनेंगी विश्व चैंपियन

इस छात्रा ने विश्व पटल पर मनवाया अपना लोहा

गोंडा ,गोंडा जनपद के बहुचर्चित प्राथमिक विद्यालय भीखमपुरवा की नन्ही छात्रा अंशिका मिश्रा ने विश्व पटल पर अपना लोहा मनवाया है। “हाईरेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” और “चैंपियन वर्ल्ड रिकॉर्ड” दो अलग- अलग विश्व स्तरीय बड़ी संस्थाएं अब अंशिका सम्मानित करेंगे। इस सम्बन्ध में दोनो संस्थाओ के हेड आफिस से ईमेल भी आ चुके है।
शिक्षा क्षेत्र इटियाथोक अंतर्गत पढ़ाई लिखाई के मामले में बहुचर्चित प्राथमिक विद्यालय भीखमपुरवा ने एक बार फिर जिले व प्रदेश का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है। विद्यालय की कक्षा चार की नन्ही छात्रा अंशिका मिश्रा ने भारत के सभी जिलों का नाम महज 6 मिनट 26 सेकंड में सुनाकर पूर्व में एक कीर्तिमान स्थापित किया था। इसको लेकर अंशिका को “इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड” तथा “एशिया बुक आफ रिकॉर्ड” ने सम्मानित भी किया।
अब अंशिका की प्रतिभा भारत या एशिया तक ही सीमित नहीं रही बल्कि विश्व स्तर की दो बड़ी संस्थाएं जो गिनी चुनी नामचीन विश्व की प्रतिभाओं को सम्मानित करती हैं अब अंशिका को भी सम्मानित करेंगे। “हाईरेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” संस्था भारत के विराट कोहली, अन्ना हजारे, सानिया मिर्जा आदि को पूर्व में सम्मानित कर चुकी हैं। अब इस सूची में गोंडा की बेटी अंशिका का भी नाम दर्ज होगा। इसी के साथ “चैंपियन वर्ल्ड रिकॉर्ड” संस्था ने अंशिका की प्रतिभा का लोहा मानते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। दोनों के सम्बन्ध में इसकी सूचना विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्र को ईमेल से दी गई है।
उल्लेखनीय है की एक तरफ जहां गोंडा की बेटी अंशिका मिश्रा ने विश्व स्तर पर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है वही प्राथमिक विद्यालय भीखमपुरवा की ही तीन और अन्य नन्ही छात्राएं सुप्रिया, बबली और अंजली भी अंशिका से प्रेरणा लेते हुए आजकल सुर्खियों में हैं।

यूपी फाइट टाइम्स
संवाददाता
शक्तिमान सोनकर
गोंडा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here