प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले साढ़े आठ सालों में देश के युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिले : कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने छात्र जीवन को याद करते हुए कहा कि कॉलेज लाइफ हर युवा विद्यार्थी का गोल्डन पीरियड होता है, इस अवसर का सदुपयोग करें ताकि स्वयं की और राष्ट्र की नींव मज़बूत बन सके

पाटौदी/बायतु/बालोतरा (बाड़मेर)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के दौरे पर है। प्रवास श्रृंखला में सोमवार को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बालोतरा के एम.बी.आर. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं बायतु क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय पाटौदी में एबीवीपी के छात्रसंघ पदाधिकारियों द्वारा आयोजित छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए। स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कार्यक्रमों में एबीवीपी से विजेता प्रत्याशियों का स्वागत कर जीत की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रहित में कार्यरत रहने का संदेश दिया तथा उपस्थित गणमान्य अतिथियों एवं युवाओं से संवाद कर महाविद्यालय की कार्यप्रणाली पर वार्ता की।

एमबीआर कॉलेज बालोतरा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस महाविद्यालय के लिए मैंने अपने छात्र जीवन के दौरान प्रयास कर तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत के कार्यकाल में स्वीकृत करवाया था।

आज यहां छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन कर गौरवान्वित हूँ कि यह मेरे क्षेत्र के युवाओं के उच्च स्तरीय शिक्षा का माध्यम बना हुआ हैं। कार्यक्रम के माध्यम से दिए गए सम्मान एवं स्नेह के लिए कैलाश चौधरी ने समस्त छात्रशक्ति एवं गणमान्य लोगों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वामी विवेकानंद की तरह अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाकर भारत की विकास यात्रा का हिस्सा बनें ताकि आजादी के अमृत महोत्सव काल में भारत विश्व की महाशक्ति बन सके।

युवा बदल सकते हैं देश की तकदीर एवं तस्वीर : कार्यक्रमों के दौरान केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कॉलेज विद्यार्थियों से कहा कि युवा ही देश की तकदीर और तस्वीर बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन में भी युवाओं का अहम योगदान था और अब भी युवाओं को देश की एकता, अखंडता को ध्यान में रखकर तकनीक के सहयोग से राष्ट्र को विकास के पथ पर आगे ले जाना है। कैलाश चौधरी ने अपने कॉलेज लाइफ के छात्र जीवन को याद करते हुए कहा कि कॉलेज किसी भी व्यक्ति का गोल्डन पीरियड होता है, इस अवसर का सदुपयोग करें ताकि स्वयं की और राष्ट्र की नींव मज़बूत बन सके।

कैलाश चौधरी ने भारत को विश्व का सबसे युवा देश बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले आठ वर्षों में देश में युवाओं के लिए नए-नए अवसर बढ़े हैं, चाहे नौकरी की बात हो या स्वरोजगार की, हर क्षेत्र में देश में सर्वांगीण विकास हुआ है।

error: Content is protected !!