देहरादून, भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र के नए राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई देने कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम, छोड़ी गई आतिशबाजी बांटी गयी मिठाई मनाई गई खुशियां

0
214

देहरादून (उत्तराखण्ड)

महाराष्ट्र के नये राज्यपाल बनाए जाने पर भगतसिंह कोश्यारी ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा।
महाराष्ट्र के राज्यपाल पद पर मनोनयन के बाद भगतसिंह कोश्यारी रविवार को दून डिफेंस कालोनी स्थित अपने आवास पर पहुचे। कोश्यारी ने नई जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति श्री रामनाथ गोविन्द का आभार जताया।
उन्होंने कहा कि देश के आर्थिक रुप से सशक्त राज्यों में महाराष्ट्र नम्बर एक स्थान पर है। मेरी कोशिश रहेगी कि महाराष्ट्र की आर्थिक मजबूती का फायदा उत्तराखण्ड को पहुंचा पानी। वहा के बड़े निवेशकों को उत्तराखंड लाने की कोशिश रहेगी। इससे दोनों राज्यों के परस्पर सम्बन्ध बेहतर होंगे।
कोश्यारी को बधाई देने को हुजूम उमड़ पड़ा। उन्होंने कहा कि वे शिखर से सागर की और जा रहे है। महाराष्ट्र हर दृष्टि से समृद्ध प्रदेश है। वहा कि संस्कृति और साहित्य को समझने और पढ़ने का अवसर मिलेगा। यह मेरा सर्वोच्च प्रयास होगा कि आर्थिक उन्नति का लाभ उत्तराखंड को मिले।
वहाँ के लोग केदारनाथ और बदरीनाथ धाम आतें हैं। वो भलि भांति उत्तराखंड को समझते है। बस जरूरत है कि दोनों सम्बन्ध और मजबूत हो। जिससे उत्तराखंड को आर्थिक रूप से मज़बूती प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि वे शपथ लेने के लिए जल्द ही महाराष्ट्र रवाना होगें।
कोश्यारी अपने दून स्थित आवास पहुंचे तो पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम उन्हें बधाई देने के लिए उमड़ पड़ा। कोश्यारी के गाड़ी से उतरते ही भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी बलजीत सिंह सोनी ने उन्हें कंधों पर उठा लिया। उनको बधाई देने वालो मे सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, गणेश जोशी,और विजय सिंह पंवार व दानिश शेख और राजीव टोढी आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।
वही प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने दूरभाष पर उनसे बात कर बधाई दी। देर शाम तक उन्हें बधाई देने वालो का तांता लगा रहा। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी और जमकर आतिशबाजी भी की।

इफ्तेखार अंसारी (उत्तराखंड हेड) की रिपोर्ट
यूएफटी न्यूज़ 24 , देहरादून (उत्तराखंड)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here