केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद कोष से 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित लाइब्रेरी का किया लोकार्पण

गौरव गोयल की रिपोर्ट

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ताओं के लिए सांसद कोष से 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित लाइब्रेरी एवं चैंबर्स भवन लाइब्रेरी का लोकार्पण, अधिवक्ता संघ ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए किया स्वागत एवं अभिनंदन

बाड़मेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मंगलवार शाम को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थानीय अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

यहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित पुस्तकालय एवं चेम्बर्स भवन का लोकार्पण किया। पुस्तकालय एवं चैंबर्स भवन की स्वीकृति एवं लोकार्पण के लिए अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों सहित जिले के अधिवक्ताओं ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी का आभार व्यक्त करते हुए स्वागत एवं अभिनंदन किया।

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जिले के अधिवक्ताओं के रिचर्स एवं अध्ययन के लिए निश्चित रूप से एक लाइब्रेरी की आवश्यकता महसूस हो रही थी। डिजीटलाईजेशन और तेजी से बदलते युग में आज वकालत व्यवसाय का दायरा निरंतर बढ़ता जा रहा है, जिसमें केवल कोर्ट में प्रैक्टिस ही नहीं बल्कि आज नए अधिवक्ता अपने लीगल कार्यालय बनाकर भी कानून को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। कैलाश चौधरी ने कहा कि अधिवक्ता की समाज में बड़ी विश्वसनीयता है और कानून का व्यवसाय कई मायनों में महत्वपूर्ण है। केवल भारत देश में ही वकीलों को यह अधिकार मिला हुआ कि वे किसी दूसरे के विश्वास पर काम करते हुए कोर्ट में न्याय दिलाने का काम करते हैं।

लोकार्पण कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित : इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, भाजपा नेत्री डॉ प्रियंका चौधरी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य स्वरूप सिंह राठौड़, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष माधोसिंह चौधरी, सचिव महेंद्र सिंह सोढा, जिला परिषद सदस्य रूपसिंह राठौड़, एडवोकेट अमृतलाल जैन, एडवोकेट देवीलाल कुमावत, जिला परिषद सदस्य नरपतराज मूंढ, करनाराम चौधरी, अंबालाल जोशी, स्वरूपसिंह भदरू, डूंगरसिंह महेचा, सवाई माहेश्वरी, उगराराम सारण, पवनगिरी गोस्वामी, धनराज जोशी, राजेश विश्नोई सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिवक्ता उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!