तेरापंथ जैन समाज के महान गुरुओं का सानिध्य और मार्गदर्शन बायतु की जनता का सौभाग्य : कैलाश चौधरी

बायतु/बाड़मेर
ललित दवे

तेरापंथ जैन समाज के आचार्य महाश्रमण एवं श्रावक श्राविकाओं की धवल सेना के साथ बायतु पहुंचने पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत एवं अभिनंदन
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को जैन श्वेतांबर तेरापंथ के आचार्य महाश्रमण के अपने श्रावक श्राविकाओं की धवल सेना के साथ बायतु पहुंचने पर स्वागत एवं अभिनंदन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय संत आचार्य महाश्रमण जी का आगमन हम सब क्षेत्रवासियों के लिए सौभाग्य की बात है। उनके सानिध्य एवं मार्गदर्शन से निश्चित रूप से हम सबके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बायतु में प्रवेश से पहले आचार्य महाश्रमण की अगवानी करके कार्यकर्ताओं के साथ उनका अभिनंदन किया।


बालोतरा पहुंचने के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सहित कार्यकर्ताओं को दिए संदेश में आचार्य महाश्रमण ने कहा कि आदमी को अपने जीवन में ईमानदारी रखने का प्रयास करना चाहिए। जीवन में नैतिकता व ईमानदारी हो तो जीवन की पवित्रता बनी रह सकती है। आचार्य ने कहा कि संतों के चरण जिस धरती पर पड़ते हैं, वह परम सौभाग्यशाली होती है। मेरा बायतु में दूसरी बार प्रवास हो रहा है। इस धरती पर गुरुदेव तुलसी तीन बार आए, वहीं एक बार आचार्य महाप्रज्ञ का भी पावन आगमन हुआ था। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने उपस्थित आमजन एवं कार्यकर्ताओं से आचार्य महाश्रमण की शिक्षाओं को जीवन में अंगीकार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि तेरापंथ जैन समाज के महान गुरुओं का सानिध्य और मार्गदर्शन हमें बार-बार मिल रहा है।

error: Content is protected !!