मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के केंद्र में वर्तमान के साथ भावी पीढ़ी का भी ख्याल :-कैलाश चौधरी

पटौदी बायतु
ललित दवे

संसदीय क्षेत्र में प्रवास के दौरान बायतु एवं पाटौदी में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, आमजन एवं कार्यकर्ताओं से मिलकर सुनी समस्याएं
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को संसदीय में बायतु एवं सिवाना विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे। इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए और जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याएं सुनी। प्रवास के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं भाजपा कार्यकर्ता साथ में रहे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सबसे पहले पाटौदी में श्री ठाकुरजी महाराज मंदिर में पूजा-अर्चना कर दर्शन लाभ प्राप्त किया व मंदिर समिति के सदस्यों से भेंट कर वार्ता की। इसके बाद नवातला में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्व. सवाइसिंह भाटी की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में शामिल हो दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित की एवं रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।
ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के पिछले साढ़े आठ साल के कामकाज के दौरान भविष्य की सोच और दूरदर्शिता के साथ कई बड़े निर्णय लिए गए। इस दौरान जनहित की कई योजनाएं शुरू की गई है। कैलाश चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने साढ़े आठ साल की कार्यशैली से लोगों को बता दिया कि सूझ-बूझ और गंभीरता से योजनाओं को क्रियान्वित कर देश में व्यापक बदलाव लाया जा सकता है। केंद्र सरकार ने अपनी योजनाओं के केंद्र में सवा सौ करोड़ देशवासियों को रखा है। उसकी सोच दूरदर्शी रही है जिसमें आगे की कई पीढ़ियों का ख्याल रखा गया है। गरीब और किसानों के लिए कई क्रांतिकारी योजनाओं पर अमल, कौशल विकास की योजनाओं के साथ युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने के कदमों पर भी जोर दिया जा रहा है।

error: Content is protected !!