राजकीय हाईस्कूल पखरौली के शिक्षकों ने चंदा के पैसे से ट्रांसफार्मरलगवाकर एक मिसाल कायम की

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

बांदा जनपद के बबेरु तहसील के राजकीय विद्यालय पखरौली में 2010 में विद्यालय की न्यू रखी गई, थी, लेकिन विद्युत सप्लाई विद्यालय में नहीं थी, विद्युत सप्लाई लगवाने को लेकर कई बार प्रधानाचार्य जनप्रतिनिधि अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर विद्युत ट्रांसफार्मर या सप्लाई के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन विद्युत सप्लाई विद्यालय में नहीं पहुंच पाई।

जिससे विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओ के अथक प्रयास से आपस में धन एकत्र करके नया ट्रांसफार्मर लगवाकर विद्युत सप्लाई विद्यालय में चालू किया है। जो एक मिसाल कायम हुई है, और जनप्रतिनिधि अधिकारियों को सीख दिया है।

पूरा मामला बबेरू तहसील क्षेत्र अंतर्गत का हैं, जहाँ पर राजकीय हाईस्कूल पखरौली में जबसे विद्यालय बना तबसे विद्युत आपूर्ति विद्यालय में नहीं थी, कई बार प्रधानाचार्य के द्वारा जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को विद्यालय में विद्युत की व्यवस्था किए जाने की मांग किया। लेकिन कोई भी व्यवस्था जनप्रतिनिधि व अधिकारियों के द्वारा नहीं की गई, वही उमस भरी गर्मी के कारण छात्र छात्राओं का दर्द प्रधानाचार्य को नहीं देखा गया। जिससे विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ रवि करण सिंह शिक्षक गौरीशंकर, शिक्षिका श्रीमती पिंकी सिंह, सोनल सागर ,चंद्रावती, श्रीमती प्रतिभा के द्वारा 25-25 हजार रुपए दान स्वरूप सहयोग करके डेढ़ लाख रुपए के एस्टीमेट से विद्युत ट्रांसफार्मर लगाया गया। जिससे आज विद्युत मीटर व एमसीबी पर फूल माला चढ़ाकर प्रधानाचार्य डॉ रवि करण सिंह ने फीता काटकर व एमसीबी की बटन दबाकर विद्युत सप्लाई शुरू किया है। जिसमें विद्यालय में विद्युत सप्लाई शुरू होते ही विद्यालय के छात्र-छात्राएं खुशी से झूम पड़े ग्रामीण व अभिभावकों ने इस कार्य को सराहा, वही इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों में हुई तो ग्रामीणों ने बताया कि जो जनप्रतिनिधि व अधिकारियों को काम करना चाहिए वह अपने वेतन से सहयोग कर अध्यापकों के द्वारा किया गया है जो यह सराहनीय कार्य है ,इस मौके में विनय सिंह उमानंद सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं ग्रामीण अभिभावक मौजूद रहे।
जहां पर यह चर्चा पूरे जनपद व प्रदेश में चारों तरफ फैल गई है और इस कार्य को सराहा जा रहा है।

error: Content is protected !!