अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के 21वीं पुण्यतिथि एवं पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण के निधन पर किया शोक व्यक्त, दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दिवंगत शांति भूषण सच्चे अर्थों में विधिवेत्ता , कानूनविद् एवं न्यायविद् थे – किरण देव यादव

खगड़िया। देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने महिला अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दिया तथा पूर्व कानून मंत्री, न्यायविद् , कानूनविद् , विधिवेत्ता शांति भूषण की 97 वर्ष की आयु में निधन होने पर शोक व्यक्त किये।
उन्होंने कहा कि वे मोरारजी देसाई के कार्यकाल में कानून मंत्री रहे। वे वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के पिता थे। यह भी अपने पिता शांति भूषण के बताए रास्ते पर चलकर देश एवं जनहित में कानून को धरातल पर उतारने के लिए कई लोकप्रिय मुद्दे को लेकर जनहित याचिका दायर किये। दिवंगत शांति भूषण बतौर अधिवक्ता ने एक बार चुनाव में कदाचार होने पर इंदिरा गांधी के निर्वाचन को रद्द करवाए थे। श्री यादव ने कहा कि विधि के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई से निकट भविष्य भरपाई संभव नहीं दिखता। श्री यादव ने कहा कि वहीं स्मृति शेष कल्पना चावला ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में गौरवपूर्ण इतिहास रचने का कार्य की।
पंच सरपंच संघ के मीडिया प्रभारी मोहम्मद सोहेल, जिला महासचिव मनोज कुमार, अलौली ग्राम कचहरी के सरपंच सह जिला कोषाध्यक्ष रंजू कुमारी ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिए तथा कोटि-कोटि नमन किये।

error: Content is protected !!