मेजा के कुंवरपट्टी में बागेश्वर धाम सरकार का लगा दिव्य दरबार

प्रयागराज संवाददाता सतीश चंद के साथ धनंजय प्रजापति की रिपोर्ट

संगम में डुबकी लगाने के बाद बागेश्वर धाम सरकार पहुंचे मेजा के कुंवरपट्टी गांव

प्रयागराज,मेजा-: जनपद प्रयागराज के विधानसभा मेजा में मां शीतला धाम कृपा महोत्सव कुंवरपट्टी में बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार लगाया गया।

आपको बता दें आयोजन करता इंद्र देव शुक्ला उर्फ राजू भैया के द्वारा मां शीतला महोत्सव का आयोजन विगत कई वर्षों से निरंतर किया जा रहा है। दिव्य दरबार लगने से पहले गायिका संजो बघेल ने अपने भक्ति संगीत के माध्यम से भक्तों को बागेश्वर धाम के भजनों से लोगों को झूमा दिया। लोगों को बागेश्वर दरबार लगाने वाले धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था दूसरी तरफ सुरक्षा के इंतजामों के चलते इस पंडाल को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया । सुबह से ही बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री की बातों को सुनने के लिए लोग पंडाल में अपनी जगह ले चुके थे ।भक्त और समर्थक उन्हें सुनने के लिए उत्साहित दिख रहे थे । इस पूरे इलाके को निजी सुरक्षा गार्डों ने अपने कब्जे में रखा हुआ था । उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा घेरा तैयार किया हुआ था ।यहां करीब एक साथ डेढ़ लाख लोग मौजूद थे ।

बलिया, बनारस, गोरखपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़ से एक दिन पहले ही आ गए श्रद्धालु

बाबा बागेश्वर धाम सरकार के दरबार की पॉपुलेरिटी इसी बात से लगाई जा सकती है कि मेजा में मां शीतला धाम कृपा महोत्सव में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने को पूरे प्रदेश से श्रद्धालु आ गए थे । बलिया, गोरखपुर, बनारस, कौशांबी, प्रतापगढ़ से एक दिन पहले ही लोग आकर मां शीतला धाम के दरबार में रुक गए। यहां बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगे । कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह से एक दीवार बनाकर भेज दिया गया है । पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन से एक दिन पूर्व ही चारों दिशाओं में मेजा आने वाले मुख्य मार्गों पर तोरणद्वार बनाए गए।पंडित धीरेंद्र शास्त्री के वेलकम पोस्टर्स भी लगाया गया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री संगम में स्नान करने के बाद समय के लगभग 2:00 बजे पंडाल में पहुंचते ही श्रद्धालुओं ने मां शीतला के जयकारे लगाए । पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सनातन पर विशेष रूप से चर्चा की और पूरा पंडाल भक्तिमय हो उठा एवं चारों तरफ पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ही चर्चा रही। बागेश्वर धाम से पधरे पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने घर से अर्जी लगाने के लिए भी मंत्र दिया।

वही दिव्य दरबार में जिन लोगों की अर्जी शिकार हुई उन्हें मंच पर बुलाया गया और उनके उपाय बताए गए। लोगों में चर्चा का विषय इस बात का बना रहा कि इतनी भीड़ होने के बावजूद भी लोगों में आपसी सामंजस्य बना रहा। लोगो ने बागेश्वर धाम दिव्य दरबार के आयोजककर्ता इंद्र देव शुक्ला उर्फ राजू भैया की सराहना कर चर्चा करते रहे।

error: Content is protected !!